Ghaziabad News: नशा मुक्ति केन्द्र में भर्ती युवक की पीट-पीटकर हत्या, केस दर्ज होने के बाद संचालक फरार
Advertisement

Ghaziabad News: नशा मुक्ति केन्द्र में भर्ती युवक की पीट-पीटकर हत्या, केस दर्ज होने के बाद संचालक फरार

Ghaziabad News: दिल्ली के पश्चिम विहार में रहने वाले अंकित बत्रा को नशे की आदत की वजह से गाजियाबाद के अविष्का फाउंडेशन नामक नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां संचालक द्वारा अंकित की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. 

Ghaziabad News: नशा मुक्ति केन्द्र में भर्ती युवक की पीट-पीटकर हत्या, केस दर्ज होने के बाद संचालक फरार

Ghaziabad News: दिल्ली के पश्चिम विहार में रहने वाले युवक का नशा मुक्ति केन्द्र से शव मिला है. मिली जानकारी के अनुसार नशे के आदी युवक को गाजियाबाद के थाना ट्रॉनिका सिटी इलाके स्थित अविष्का फाउंडेशन नामक नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां नशा मुक्ति केन्द्र के संचालक और उसके साथियों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी. 

क्या है पूरा मामला
दिल्ली के पश्चिम विहार में रहने वाले अंकित बत्रा को नशे की आदत की वजह से 1 दिसम्बर को गाजियाबाद के थाना ट्रॉनिका सिटी इलाके स्थित अविष्का फाउंडेशन नामक नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था. जहां से अंकित का शव मिला है. मिली जानकारी के अनुसार नशा मुक्ति केंद्र संचालक और उसके साथियों ने ही मारपीट कर अंकित को मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद नशा मुक्ति केंद्र का संचालक फरार है. मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक के परिवार की शिकायत पर नशा मुक्ति केंद्र के संचालक और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और फरार आरोपियों की तलाश शुरू की गई है. 

बीते 1 दिसम्बर को अंकित बत्रा को अविष्का फाउंडेशन नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था. 6 फरवरी को नशा मुक्त होने के बाद अंकित को परिवार के पास वापस भेज दिया गया. अंकित के परिवार ने 35 हजार रुपये की रकम युवक को नशा मुक्त कराने के लिए दी थी, लेकिन नशा मुक्ति केंद्र से बाहर निकलने पर भी युवक की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. 15 मार्च को अंकित के परिवारवालों ने इसकी शिकायत नशा मुक्ति केंद्र के संचालक विपिन ठाकुर से की, जिसके संचालक अंकित को दिल्ली के पश्चिम विहार से वापस अपने नशा मुक्ति केंद्र पर ले आए. 

गुरुवार को अंकित बत्रा की पत्नी द्वारा हालचाल पूछे जाने पर संचालक की तरफ से कोई सही जवाब नहीं मिला, जिसके बाद पत्नी और परिजनों की चिंता बढ़ गई. उसके कुछ ही देर बाद ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र के पुलिसकर्मियों का अंकित के परिवारवालों के पास फोन आया, जिसमें उसकी तबीयत क्रिटिकल होने की सूचना मिली.

अंकित बत्रा की पत्नी के मुताबिक नशा मुक्ति संचालक ने उससे 35 हजार रुपये का भुगतान ऑनलाइन और कुछ कैश भी लिया था, बावजूद इसके उसके पति का ध्यान नहीं रखा गया. पत्नी का यह भी आरोप है कि एडमिट कराए जाने के दौरान वह घर से जो खाने-पीने का सामान लाती थी, वह भी उसके पति को नहीं दिया जाता था।. कल नशा मुक्ति केंद्र संचालक द्वारा उसके पति से मारपीट की गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

इस पूरे मामले में डीसीपी देहात जोन के मुताबिक थाना टोनिका सिटी में अविष्का फाउंडेशन नाम का नशा मुक्ति केंद्र चल रहा था. वहां के संचालक विपिन ठाकुर और उसके चार अन्य साथियों द्वारा यहां भर्ती युवक अंकित की पीटे जाने के बाद मृत्यु का मामला सामने आया है. पुलिस द्वारा मृतक के परिवार की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

Input- Piyush Gaur

Trending news