Delhi Crime: स्मैक की तलब को पूरा करने के लिए शख्स से लूटे कैश और मोबाइल, नाबालिग संग युवक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1762102

Delhi Crime: स्मैक की तलब को पूरा करने के लिए शख्स से लूटे कैश और मोबाइल, नाबालिग संग युवक गिरफ्तार

Delhi Crime: 27 जुलाई को दिल्ली के शाहदरा इलाके में दो लोगों ने एक शख्स से 50 हजार रुपये और उसका मोबाइल फोन लूट लिया था. अब इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें एक नाबालिग है. 

Delhi Crime: स्मैक की तलब को पूरा करने के लिए शख्स से लूटे कैश और मोबाइल, नाबालिग संग युवक गिरफ्तार

Delhi Crime: बीते 27 जुलाई 2023 को एक पीसीआर कॉल थाना जीटीबी एन्क्लेव में प्राप्त किया गया था, जिसमें शिकायतकर्ता अल्लाउद्दीन ने कहा कि उसे शाहदारा फ्लाईओवर के पास मोटरसाइकिल पर दो व्यक्तियों द्वारा बंदूक की नोंक पर 50,000 रुपये लूटे गए. शिकायत मिलने के बाद थाना जीटीबी एनक्लेव में एफआईआर दर्ज किया गया.

सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से लूट
इंस्पेक्टर विकास कुमार के नेतृत्व में करीब 8 लोगों की टीम का गठन किया गया. जांच के दौरान टीम ने अपराधस्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को सूक्ष्मता से विश्लेषण किया और विश्लेषण के दौरान सफेद अपाचे बाइक पर दो लोगों को देखा गया, जिन्होंने पीड़ित को लूटा था. साथ ही, टीम ने दिल्ली पुलिस के डोजियर सिस्टम की मदद ली और उसी मोडस ऑपरेंडी के सभी अपराधियों के डोजियर एकत्र किए जो शाहदरा जिले के क्षेत्र में सक्रिय हैं. तकनीकी पहलू पर काम करते हुए आरोपी व्यक्तियों के भागने का रूट मैप तैयार किया गया और सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से उनका पीछा किया गया.

डोजियर सिस्टम से पकड़ाए
इसके अलावा शिकायतकर्ता की भी जांच की गई और यह भी पता चला कि आरोपी व्यक्तियों ने पीड़ित से उसके मोबाइल फोन का पैटर्न लॉक और पास कोड जबरदस्ती प्राप्त कर लिया था. डोजियर विश्लेषण के साथ गहन तकनीकी विश्लेषण के बाद दोनों आरोपियों की पहचान की गई. एक व्यक्ति मोहम्मद अब्बास पुत्र जफर अली निवासी डी-124, मेन नाला रोड, भागीरथी विहार, गोकुल पुरी, दिल्ली उम्र 20 साल और एक सीसीएल को पकड़ लिया गया.

स्मैक का आदी है आरोपी
पूछताछ में आरोपी अब्बास ने बताया कि वह स्मैक का आदी है. स्मैक की जरूरतों को पूरा करने के लिए वह अपराध करने लगा. 27 जुलाई को भी आरोपियों ने ड्रग्स खरीदने की योजना बनाई, लेकिन उनके पास पैसे नहीं थे. इसलिए, उन्होंने शिकायतकर्ता से मोबाइल फोन और पैसे लूट लिए ताकि वे उनके लिए स्मैक और शराब की व्यवस्था कर सकें. इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग और एक युवक को गिरफ्तार किया है. 

Trending news