Delhi Crime: किसान परिवार को बंधक बनाया फिर चलती लाइन में ट्रांस्फॉर्मर चोरी करने लगे चोर
Advertisement

Delhi Crime: किसान परिवार को बंधक बनाया फिर चलती लाइन में ट्रांस्फॉर्मर चोरी करने लगे चोर

Delhi Crime: दिल्ली में यमुना किनारे खेती कर रह रहे किसान परिवार ने बताया कि वह कई वर्षों से यमुना किनारे जमीन किराए पर लेकर खेती कर रहे हैं. यहां पर पहले भी पांच बार ट्रांसफॉर्मर चोरी हो चुका है.

Delhi Crime: किसान परिवार को बंधक बनाया फिर चलती लाइन में ट्रांस्फॉर्मर चोरी करने लगे चोर

Delhi News: दिल्ली में चोर-बदमाशों व लुटेरों के हौसले कितने बुलंद हैं उसके उदाहरण आए दिन दिल्ली में हो रही आपराधिक घटनाओं से मालूम पड़ती है. बीती रात बुराड़ी इलाके में यमुना किनारे खेतों में लगे बिजली ट्रांसफॉर्मर को बदमाशों द्वारा किसान परिवार को बंधक बनाकर चोरी करने की नाकाम कोशिश की गई. आसपास के खेतों में रह रहे किसानों ने बंधक परिवार के लोगों को घटना की सूचना दी, जिसके बाद परिवार के लोग पुलिस को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. तब तक बदमाशों ने 11000 वॉट की चलती लाइन से ट्रांसफॉर्मर काटकर जमीन पर गिरा दिया था. इसके बाद वो घटनास्थल से फरार हो गए.

आपको बता दें कि यमुना किनारे खेती कर रह रहे किसान परिवार ने बताया कि वह कई वर्षों से यमुना किनारे जमीन किराए पर लेकर खेती कर रहे हैं. यहां पर पहले भी पांच बार ट्रांसफॉर्मर चोरी हो चुका है. चोरी करने वाले लोग बिजली के जानकार हैं, जो 11000 वॉट के चालू लाइन से ट्रांसफॉर्म चोरी करते हैं. बीती रात भी चोरों ने इसी तरह की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की. खेत में किसान परिवार को हथियार के बल पर बंधक बनाया और उनके मोबाइल फोन भी छीन लिए ताकि पुलिस या परिवार घटना की जानकारी नहीं दे सके.

ये भी पढ़ें: कैब ड्राइवर ने ई-रिक्शा से किया ओवरटेक तो गोली, 'रोडरेज' में हत्या

इसके बाद आसपास के खेतों में मौजूद दूसरे किसानों ने चीखने-चिल्लाने और बिजली के खंभे से चिंगारी निकलती देख पुलिस को लेकर खेत में पहुंचे, तब तक चोर फरार हो चुके थे. किसान परिवार का आरोप है कि पुलिसकर्मी भी घटनास्थल पर जाने के आनाकानी का रहे थे और कहा कि चोरों के पास हथियार है. इससे जान को खतरा हो सकता है.

दूसरे किसान का आरोप है कि पहले भी यहां से पांच बार ट्रांसफॉर्म चोरी की घटना हो चुकी है. छठी बार लोगों वजह से परिवार की जान और ट्रांसफॉर्मर दोनों बच गए. रात के समय उन्होंने दो लोगों को यमुना किनारे पुश्ते पर घूमते हुए देखा, जो दिन में खेत में आए थे. उनका शक है कि हो सकता है की उनकी मदद से चोर ट्रांसफॉर्म को चोरी करने आए थे, जिसके बाद उन्होंने उन्हें पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. साथ ही उनके पास दोनों को फोटो भी है. फिलहाल पुलिस से पीड़ित परिवार ने घटना की शिकायत की है और चोरों को पकड़ने की मांग कर रही है. किसान परिवार का कहना है कि रात में इस इलाके में पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएरात में पुश्ते पर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए.

INPUT- Naseem Ahmed

Trending news