Delhi Crime: ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में सलाखों के पीछे पहुंचे 2 दोस्त, मनाली घूमने का बना रहे थे प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1760706

Delhi Crime: ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में सलाखों के पीछे पहुंचे 2 दोस्त, मनाली घूमने का बना रहे थे प्लान

Delhi Crime: चोरी घटना को अंजाम देकर उससे इकट्ठा किए गए पैसे से मनाली घूमने का बना रहे थे बदमाश, लेकिन ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में गिरफ्तार होकर मनाली की जगह तिहाड़ जेल पहुंच गए.

Delhi Crime: ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में सलाखों के पीछे पहुंचे 2 दोस्त, मनाली घूमने का बना रहे थे प्लान

Delhi Crime: गोल्ड स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देकर उससे इकट्ठा किए गए पैसे से मनाली घूमने का प्लान दो बदमाशों ने बनाया. उन्होंने वारदात करनी शुरू की, लेकिन वारदातों को अंजाम नहीं दे पाए और 500 रुपये के जूते के ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में गिरफ्तार होकर मनाली की जगह तिहाड़ जेल पहुंच गए. द्वारका जिला के एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड की टीम द्वारा गिरफ्तार आरोपियों की पहचान आकाश और अजय जैन के रूप में हुई है.

ये दोनों दोस्त शिवपुरी, वेस्ट सागरपुर के रहने वाले हैं. इनके पास से महिला से लूटी गई गोल्ड चेन और चुराई गई मोटरसाइकिल बरामद की गई है. डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी से मोहन गार्डन और हरिनगर थाना के दो मामलों का खुलासा किया गया है. गिरफ्तार आकाश दिल्ली पुलिस का घोषित बेड करेक्टर है और इसपर पहले से लूट, स्नैचिंग और चोरी के 30 मामले चल रहे हैं.

पुलिस के अनुसार, 20 जून को मोहन गार्डन इलाके में गोल्ड चेन लूट की वारदात हुई थी. जब एक महिला सब्जी खरीदकर अपने घर जा रही थी. गुरुद्वारा रोड पर जैसे पहुंची, बाइक सवार दो बदमाश पहुंचे और पलक झपकते उसके गले से गोल्ड चेन लूटकर फरार हो गए. उस मामले की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करके पुलिस ने छानबीन शुरू की. बदमाशों को पकड़ने के लिए एएटीएस की टीम को लगाया गया.

पुलिस टीम ने वारदात वाली जगह पर लगे सीसीटीवी फुटेज को चेक किया. वहां से रूट को फॉलो करते हुए आगे तक पहुंची और वहीं पर टेक्निकल सर्विलांस से यह पता चला कि वारदात को अंजाम देने के बाद ये एक जोड़ी जूता खरीदा था. उसका ऑनलाइन पेमेंट किया था. पुलिस टीम को उसकी डिटेल मिल गई और फिर इनके बारे में पता लगाती हुई इनके पास पहुंच गई और एक इंफॉर्मेशन पर डाबड़ी इलाके से दबोच लिया.

जब चोरी की बाइक से ये फिर दूसरी वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहे थे, जिस मोटरसाइकिल से जा रहे थे वह हरि नगर थाना इलाके से चोरी की निकली. तलाशी में इनके पास से गोल्ड चेन बरामद किया गया जो इन्होंने लूटी थी. पूछताछ में बताया कि उनका प्लान मनाली घूमने जाने का था. पैसे उतना था नहीं तो बाइक चोरी करके गोल्ड चेन लूटने की बनाई. सब्जी खरीदकर घर लौट रही, महिला को टारगेट करके उसका गोल्ड चेन गले से लूट लिया, जिसकी कीमत लगभग 60 हजार थी.

(इनपुटः चरणसिंह सहरावत)

Trending news