Adesh Gupta के इस्तीफा के बाद Virendra Sachdeva बने दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष
Advertisement

Adesh Gupta के इस्तीफा के बाद Virendra Sachdeva बने दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष

दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है. आज ही आदेश गुप्ता ने बीजेपी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद उपाध्यक्ष को अध्यक्ष बना दिया है. 

Adesh Gupta के इस्तीफा के बाद  Virendra Sachdeva बने दिल्ली BJP के नए अध्यक्ष

नई दिल्ली: दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने आज अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था. MCD चुनाव 2022 में हार के बाद बीजेपी अध्‍यक्ष ने अपना पद से इस्तीफा था. आदेश गुप्ता ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J.P. Nadda) ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया था. जिसके नए अध्यक्ष की नियुक्ती न होने तक वीरेंद्र सचदेवा (Virendra Sachdeva) को कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया गया है. वीरेंद्र सचदेवा दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष हैं.  

अध्यक्ष बनने के बाद वीरेंद्र सचदेवा ने कही ये बात 
नए नियुक्त हुए कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पद संभालने के बाद कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं. पार्टी ने मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है. यह एक व्यवस्था है. आज किसी और को बनना है. कल कोई और बनेगा. मिलजुल कर सब कार्यकर्ता 2024 के लिए काम करेंगे. पीएम मोदी के सभी काम को जमीन पर उतारने के लिए सभी सातों सीट पर फिर जीत दिलाना लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें: दिल्‍ली BJP अध्‍यक्ष Adesh Gupta का इस्तीफा JP Nadda ने किया स्वीकार

आदेश गुप्ता ने ली चुनाव में हार की जिम्मेदारी 

आदेश गुप्ता ने अपे इस्तीफे के बाद कहा कि उन्होंने नगर निगम चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए यह कदम उठाया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी  एएनआई से कहा, 'एमसीडी चुनाव में पार्टी को उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिले, हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.' बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने 7 दिसंबर को चुनाव परिणाम में दिल्ली नगर निगम (MCD) में बीजेपी का 15 साल का शासन खत्म कर दिया. आप ने इस चुनाव में 250 सीटों में से 134 सीट जीतीं और भाजपा ने 104 सीट पर जीत दर्ज की थी.

Trending news