देश के सभी मुख्यमंत्रियों को पछाड़ दिल्ली के सीएम केजरीवाल बने नंबर वन, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1336618

देश के सभी मुख्यमंत्रियों को पछाड़ दिल्ली के सीएम केजरीवाल बने नंबर वन, जानें क्या है पूरा मामला

Twitter followers के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के मुकाबाले सबसे आगे हैं. उनके ट्विटर पर 26.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं सीएम योगी के ट्विटर पर 21.5 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. 

देश के सभी मुख्यमंत्रियों को पछाड़ दिल्ली के सीएम केजरीवाल बने नंबर वन, जानें क्या है पूरा मामला

Twitter: सोशल मीडिया का क्रेज इन दिनों युवाओं के सर-चढ़कर बोल रहा है तो इस मामले में नेता भी किसी से पीछे नहीं हैं. आए दिन सोशल मीडिया के माध्यम से नेता एक-दूसरे पर निशाना साधते नजर आते हैं. हाल ही में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और असम के सीएम हिमन्त बिश्व शर्मा ट्विटर में एक-दूसरे पर तल्ख टिप्पणी करते नजर आए थे. यही नहीं सोशल मीडिया में इन सभी नेताओं को फॉलोअर्स की लंबी लिस्ट है. आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए नेता के सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़ी हुई जानकारी लेकर आए हैं.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में अब बेटी बचाओ अभियान में हिस्सा लेंगे भालू, हिरण, मोर... ऐसे करेंगे लोगों से अपील
 
बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के मुकाबाले ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं. सीएम केजरीवाल ने नवंबर 2011 में ट्विटर से जुड़े और अब तक इनके कुल 26.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं बात करें हिमन्त बिश्व शर्मा की तो उनके ट्विटर पर महज 1.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. ट्विटर फॉलोअर्स के मामले में देश के किसी भी मुख्यमंत्रियों से ये आगे हैं और इस मामले में नंबर वन सीएम हैं.

वहीं बात करें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तो अब वो भी ट्विटर पर छाने लगे हैं. सीएम योगी ने रविवार को ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी को पछाड़ दिया है. सीएम योगी के अब ट्विटर पर 21.5 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. वहीं राहुल गांधी के 21.4 मिलियन है. सीएम योगी ने सितंबर 2015 में जुड़े और अब तक इनके 21.4 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं. 

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ट्विटर फॉलोअर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. ये मार्च 2013 में ट्विटर से जुड़े और अब तक उनके 8 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके हैं. 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार का नाम इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है. मई 2010 में ट्विटर से जुड़ने वाले नीतीश कुमार के अब तक 7.8 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स है. 

वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का नाम भी इस लिस्ट में है. उन्होंने 2104 में ट्विटर ज्वाइन किया था और अब तक उनके 7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इस हिसाब से वो इस लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं.

बात करें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के ट्विटर फॉलोअर्स की तो उन्होंने 2011 में ट्विटर ज्वाइन किया था और उनके कुल 4.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

Trending news