दिल्ली से दुबई ले जा रहा था Milk Cake, IGI एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने धर दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1342188

दिल्ली से दुबई ले जा रहा था Milk Cake, IGI एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने धर दबोचा

दिल्ली से दुबई की यात्रा करने वाले शख्स के हाव-भाव ठीक नहीं लग रहे थे. जिसके बाद पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद उसकी चेकिंग तो उसके पास संदिग्ध चीज मिली. 

IGI के टर्मिनल 3 से पकड़ा गया युवक

नई दिल्लीः दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसफ को (CISF) बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सीआईएसफ की टीम ने एक भारतीय छात्र को विदेशी मु्द्रा की तस्करी करने के मामलें में पकड़ा है. छात्र ने अपने ट्रेवल बैग और मिठाई के डिब्बे में फर्जी तली बनाकर 2.5 लाख सऊदी रियाल छिपा रखे थे. जिसकी कीमत भारतीय रुपयों में करीब 54 लाख है.

सीआईसफ इंस्पेक्टर अपूर्व पांडेय ने बताया कि एक भारतीय छात्र को गिरफ्तार किया गया है जोकि 7 सितंबर की सुबह 6.45 में आईजीआई के टर्मिनल 3 पर पहुंचा था. इसी दौरान टर्मिनल की सुरक्षा में तैनात इंटेलिजेंस की टीम ने चेक इन क्षेत्र में बिहेवियर डिटेक्शन के आधार आरोपी यात्री के हाव-भाव को संदिग्ध पाया. जिसके बाद टीम ने यात्री को रैंडम चेकिंग के लिए रोका. 

मां-बाप के झगड़े के बीच में आना बेटे को पड़ा भारी, चाकू लगने से हुआ घायल

पूछताछ में पता चला कि आरोपी को स्पाइसजेट फ्लाइट नंबर एसजी 011 दुबई की यात्रा करनी थी. एक्स-बीआईएस मशीन से उसके बैग की जांच करने पर बैग व मिठाई के डिब्बे के कुछ विदेशी मुद्रा छुपाए जाने की तस्वीरें मिली. इसके बाद यात्री को चेक-इन औपचारिकता को पूरा करने की अनुमती दी गई. इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक उपायों के माध्यम से आरोपी को कड़ी निगरानी में रखा गया. चेक-इन की प्रक्रिया और इमिग्रेशन की प्रक्रिया को पूरी करने के बाद यात्री को खुफिया कर्मचारियों द्वारा रोका गया.

कुश्ती में जीता था Silver फिर देखते ही देखते खिलाड़ियों को बनाने लगा नशेड़ी, गिरफ्तार

फिर कस्टम के अधिकारियों की निगरानी में बैग और मिठाई के डिब्बे की जांच की गई. बैग में रखे मिठाई के डिब्बे से सऊदी रियाल मिले. पूछताछ में सामने आया कि वह इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाया. सीआईएसफ ने आगे की कार्रवाई के लिए आरोपी को कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया. जहां से कस्टम विभाग ने उससे पूछताछ कर कस्टडी में ले लिया.

Trending news