ट्रांसफर और समझौता करने के नाम पर रिश्वत लेते SI समेत दो अधिकारी रंगे हाथ दबोचे
Advertisement

ट्रांसफर और समझौता करने के नाम पर रिश्वत लेते SI समेत दो अधिकारी रंगे हाथ दबोचे

हरियाणा में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए राज्य सतर्कता ब्यूरो लगातार कार्रवाई कर रहा है. आज भी विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं. 

ट्रांसफर और समझौता करने के नाम पर रिश्वत लेते SI समेत दो अधिकारी रंगे हाथ दबोचे

चंडीगढ़: हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो (Haryana State Vigilance Bureau) ने उपायुक्त कार्यालय के एक अधीक्षक और एक पुलिस अधिकारी को  20,000 रुपये और 4000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. दोनों अधिकारियों पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: 5 हत्याओं के बाद मिली फांसी को हाईकोर्ट ने उम्रकैद में बदला, पैरोल पर छूटने के बाद फिर एक मर्डर             

ब्यूरो के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पहला मामला सोनीपत जिले का है, जिसमें ब्यूरो की टीम ने डीसी कार्यालय के अधीक्षक वेद प्रकाश को डीआरओ (DRO) कार्यालय के एक कलर्क से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. आरोपी अधीक्षक शिकायतकर्ता की ट्रांसफर संबंधी फाइल को आगे आगे बढ़ाने के लिए पैसे की मांग कर रहा था.

जितेंद्र सिंह ने ब्यूरो में दी शिकायत में बताया कि वह डीआरओ कार्यालय सोनीपत से एसडीएम (SDM) कार्यालय गन्नौर में ट्रांसफर करवाना चाहता है, जिसकी फाइल वेद प्रकाश के पास लंबित है. उसकी फाइल को आगे बढ़ाने के लिए अधीक्षक ने उससे 30,000 रुपये की मांग की, जिसमें से वह पहले ही उसे 10,000 रुपये दे चुका था. शिकायत की पुष्टि के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने रेड करते हुए आरोपी वेद प्रकाश को रंगेहाथ दबोच लिया.

वहीं एक अन्य मामले में थाना जाटूसाना, रेवाड़ी में तैनात सब-इंस्पेक्टर (SI) अनिल कुमार को गांव भोंडू भौतवास निवासी शिकायतकर्ता राजेंद्र से 4,000 रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया. आरोपी पुलिस अधिकारी ने शिकायतकर्ता के खिलाफ लंबित एक मामले में समझौता कराने के एवज में 5,000 रुपये की मांग की थी. विजिलेंस विभाग की टीम ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामले दर्ज तहत मामले दर्ज किए गए हैं और आगे की जांच की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news