Navratri 2023 Upay: नवरात्रि पर सभी परेशानियां होंगी दूर, बस आजमाएं ये चमत्कारी उपाय
Advertisement

Navratri 2023 Upay: नवरात्रि पर सभी परेशानियां होंगी दूर, बस आजमाएं ये चमत्कारी उपाय

Navratri 2023 Upay: ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, नवरात्रि के 9 दिनों में इन्हें आजमाने से सुख-समृद्धि में वृद्धि के साथ ही सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. 

Navratri 2023 Upay: नवरात्रि पर सभी परेशानियां होंगी दूर, बस आजमाएं ये चमत्कारी उपाय

Navratri 2023 Upay: आज चैत्र नवरात्रि का पांचवां दिन है, आज मां के स्कंदमाता स्वरूप का पूजन किया जाता है. हिंदू धर्म में नवरात्रि के सभी 9 दिनों का विशेष महत्व माना जाता है, ऐसी मान्यता है कि इन दिनों में सच्चे मन से मां की पूजा-अराधना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. साथ ही ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें आजमाने से सुख-समृद्धि में वृद्धि के साथ ही सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. 

नवरात्रि के उपाय (Navratri 2023 Upay)

1. घर की सुख-शांति के लिए
नवरात्रि के 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग-अलग स्वरूपों का पूजन किया जाता है. इस दौरान दुर्गा सप्तशती के 11वें अध्याय का पाठ करना बेहद लाभकारी माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से मां दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होती है और घर की सुख-शांति बनी रहती है. 

2. धन की प्राप्ति के लिए
नवरात्रि में धन की प्राप्ति के लिए दुर्गा बीसा यंत्र की स्थापना करनी चाहिए. हर दिन मां के साथ दुर्गा बीसा यंत्र की पूजा करने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है और धन में वृद्धि होती है.

3. मनोकामना पूरी करने के लिए
नवरात्रि पर मनोकामना पूरी करने के लिए पान के पत्ते पर दो साबुत लौंग रखकर जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को आजमाने से सभी अधूरी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

4. व्यापार में तरक्की के लिए
व्यापार में तरक्की के लिए नवरात्रि में मां दुर्गा को पान का एक बीड़ा अर्पित करें, ऐसा करने से मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलता है और व्यापार में तरक्की मिलती है. 

5. नकारात्मक शक्ति दूर करने के लिए
नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए नवरात्रि में कपूर का दीपक जलाकर मां की आरती करें. इसके साथ ही घर के दरवाजे पर भी कपूर का दीपक जलाएं, ऐसा करने नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं और घर में सकारात्मकता आती है. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news