दिवाली पर आपके खाते में आएंगे ₹18000, सरकार कल कर सकती है फैसला, इन लोगों को मिलेगा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1370768

दिवाली पर आपके खाते में आएंगे ₹18000, सरकार कल कर सकती है फैसला, इन लोगों को मिलेगा फायदा

इस दिवाली इन कर्मचारियों की किस्मत खुलने वाली है. क्योंकि सरकार कल देश के इन 11 लाख कर्मचारियों को दीपावली का बड़ा तोहफा देने वाली है और आपके खाते में धन की वर्षा होने वाली है.  

दिवाली पर आपके खाते में आएंगे ₹18000, सरकार कल कर सकती है फैसला, इन लोगों को मिलेगा फायदा

Indian Railways Bonus 2022: इस दिवाली (Diwali) के शुभ अवसर पर देश के 11 लाख कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. क्योंकि केंद्र सरकार (Central government) लाखों कर्मचारियों (employees) को दिवाली का तोहफा देने जा रही है. खबरों की मानें तो कल होने जा रही कैबिनेट मीटिंग (cabinet meeting) में देश के लाखों कर्मचारियों के बोनस (Bonus) पर बड़ा फैसला आने वाला है. इसका मतलब इस बार दिवाली के खास मौके पर आपके खाते में धन की बरसात होने वाली है.

इस कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा फायदा

रिपोर्ट के मुताबिक, कैबिनेट मीटिंग में रेलवे कर्मचारियों के लिए प्रोडक्शन लिंक्ड बोनस (Production Linked Bonus) पर अपनी मंजूरी दे सकती है. इसी के साथ कल होने वाली मीटिंग के दौरान Non Gazetted कर्मचारियों को पूरे 78 दिनों के बोनस का प्रस्ताव सरकार के सामने रखा जाएगा और केंद्र के इस फैसले से कम से कम देश के 11 लाख कर्मचारियों को फायदा होने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Dada Saheb Phalke Award: 10 साल की उम्र में रखा था फिल्मों में कदम, एक्टर से भी ज्यादा लेती थी फीस

इतने करोड़ का आएगा खर्च

बताते चले कि रेलवे के कर्मचारियों को Production Linked बोनस पर मंजूरी मिलने की पूरी संभावना है. केंद्र के इस फैसले से रेलवे पर 2000 करोड़ का खर्च आएगा. इसके लिए रेलवे बोर्ड ने इसके लिए केंद्र को पहले से अपना प्रस्ताव भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट दशहरे पर रेलवे कर्मचारियों के बोनस को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है.

रेलवे बोर्ड ने इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है, जिसको जल्द ही कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है. बता दें सामान्यत कैबिनेट दशहरे पर रेलवे कर्मचारियों के बोनस का ऐलान करती है.

ये भी पढ़ेंः Shardiya Navratri 2022: जानें, किस दिन मनाई जाएगी अष्टमी और नवमी, ऐसे करें कन्या पूजन

पिछले साल किया था ये बड़ा ऐलान

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल रेलवे के कर्मचारियों तो 78 दिन का बोनस दिया था. एक रेलवे कर्मचारी को 30 दिन के हिसाब से 7000 रुपये बोनस बनेगा. इसका मतलब कर्मचारी को लगभग 18000 रुपये बोनस मिलेगा.

इसी के साथ बोनस अमाउंट की बात करे तो एलिजिबल रेलवे कर्मचारियों (eligible railway employees) को पीएलबी भुगतान (PLB Payment) के लिए निर्धारित वेतन केलकुलेशन की सीमा 7000 रुपये प्रतिमाह होगा. इसका मतलब 78 दिनों का बोनस अगर खाते में आता है तो अधिकतम करीब 17951 रुपये अकाउंट में आएंगे.

Trending news