Bharat Bandh Traffic Advisory: भारत बंद के दौरान नोएडा पुलिस ने दी इन रास्तों पर जाने से बचने की सलाह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2112737

Bharat Bandh Traffic Advisory: भारत बंद के दौरान नोएडा पुलिस ने दी इन रास्तों पर जाने से बचने की सलाह

Bharat Bandh Noida Traffic Police Advisory: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) द्वारा आज भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसकी वजह से कई जगहों पर जाम लग सकता है. नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी की है. 

Bharat Bandh Traffic Advisory: भारत बंद के दौरान नोएडा पुलिस ने दी इन रास्तों पर जाने से बचने की सलाह

Bharat Bandh Noida Traffic Police Advisory: किसानों के दिल्ली चलो मार्च के बीच आज संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसकी वजह से नोएडा पुलिस अलर्ट मोड पर है. जिले की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए धारा- 144 लागू की गई है. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली सीमा से लगने वाली सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, हर आने-जाने वाले व्यक्ति की जांच की जाएगी. किसानों के प्रदर्शन और भारत बंद का असर यातायात पर भी पड़ सकता है, जिससे बचने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. 

नोएडा ट्रैफिक पुलिस एडवाइडरी

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने 'X' पर एडवाइजरी जारी की है कि 'सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि दिनांक 16.02.2024 को संयुक्त किसान मोर्चा एवं ट्रेड यूनियन के आवाहन के दृष्टिगत ग्रेटर नोएडा तथा गौतमबुद्धनगर से दिल्ली सीमा लगने वाले सभी बॉर्डरों पर बैरियर लगाकर दिल्ली पुलिस एवं गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा सघन चैकिंग की जायेगी, जिस कारण गौतमबुद्धनगर से दिल्ली बॉर्डर लगने वाले मार्गों पर यातायात दबाव बढने की स्थिति में आवश्यकतानुसार यातायात का डायवर्जन किया जायेगा. दिल्ली जाने वाले आमजन यातायात असुविधा से बचने हेतु कृपया मैट्रों का अधिक से अधिक प्रयोग करें. यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबन्धित रहेगा. वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकते हैं.'

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh Live Update: किसानों के आंदोलन के बीच आज 'भारत बंद' का ऐलान, आम आदमी की बढ़ेंगी मुश्किलें

130 मीटर रोड से डिपो गोलचक्कर होकर परी चौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोलचक्कर से होण्डा सीएल चौक से पी-03 गोलचक्कर, आईएफएस विला गोलचक्कर होकर जा सकते हैं. 
सूरजपुर से परी चौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से जा सकते हैं. 
- नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परी चौक होकर जाने वाले वाहन हिंडन कट/गलगोटिया कट से नॉलेज पार्क / एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से जा सकते हैं.
कासना से परीचौक होकर सूरजपुर की ओर जाने वाले वाहन होंडा सीएल चौक से सुपरटेक गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से होते हुए जा सकते हैं.
चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से जा सकते हैं.
- डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर जा सकते हैं. 
- कालिंदी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37 होकर जा सकते हैं.
- यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर जा सकता है. 
पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परी चौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर जा सकेगा. 
आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित भेजा जाएगा.

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
किसानों के प्रदर्शन और भारत बंद के दौरान किसी भी तरह की असुविधा उत्पन्न होने पर आप हेल्पलाइन नंबर-  9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही नोएडा पुलिस ने लोगों से असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों और मेट्रो का प्रयोग करने की सलाह दी है. 

Trending news