Astro Tips: पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो सिर्फ इन 5 उपायों को अपनाने से घर पर लग जाएगा दौलत का ढेर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1203899

Astro Tips: पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो सिर्फ इन 5 उपायों को अपनाने से घर पर लग जाएगा दौलत का ढेर

हर इंसान की ख्वाइश होती है कि वह राजा जैसी जिंदगी जिए. जीवन में एक मुकाम हासिल करे, खूब पैसा कमाए लेकिन कई बार काफी मेहनत  के बावजूद निराशा ही हाथ लगती है. या तो हम कमाने के बाद बचत नहीं कर पाते या फिर पैसा फिजूलखर्ची में चला जाता है.

Astro Tips: पैसों की कमी से जूझ रहे हैं तो सिर्फ इन 5 उपायों को अपनाने से घर पर लग जाएगा दौलत का ढेर

नई दिल्लीः हर इंसान की ख्वाइश होती है कि वह राजा जैसी जिंदगी जिए. जीवन में एक मुकाम हासिल करे, खूब पैसा कमाए लेकिन कई बार काफी मेहनत  के बावजूद निराशा ही हाथ लगती है. या तो हम कमाने के बाद बचत नहीं कर पाते या फिर पैसा फिजूलखर्ची में चला जाता है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ये सब किस्मत के साथ नहीं मिलने से होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाने के बाद जीवनभर आपको पैसों की तंगी नहीं होगी. 

अगर आपको बार-बार पारिवारिक कलह से गुजरना पड़ रहा है और किसी बीमारी की वजह से पैसा रुक नहीं प् रहा है तो सोमवार या शुक्रवार के दिन नियमित शिवलिंग पर गाय का दूध चढ़ाएं. ऐसा करने से से शिवजी की कृपा होती है और धीरे-धीरे सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. 

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हों तो प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद कनकधारा स्रोत और लक्ष्मी स्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में रुपये पैसे का आवागमन होने लगता है. 

इसके अलावा अमावस्या के दिन ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व दिशा में देशी गाय के घी में केसर के रेशे डालकर दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर में सम्पन्नता बढ़ती है. 

कुछ लोगों के साथ ऐसा भी होता होगा कि काफी पैसा कमाने के बावजूद पैसा ठहरता नहीं है. ऐसे में शनिवार के दिन धार्मिक स्थान पर गरीबों को भोजन कराएं. साथ ही उन्हें जरूरत की चीजें दान करें. ऐसा करने से जल्दी घर की तरक्की होनी शुरू हो जाती है.

WATCH LIVE TV 

घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहे, इसके लिए पूजा वाले स्थान पर दक्षिणावर्ती शंख रखें और प्रत्येक गुरुवार को इस शंख में दूध भरकर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें. दक्षिणावर्ती शंख को देवी लक्ष्मी का साक्षात रूप माना जाता है. इसलिए ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

(disclaimer: इस लेख सामान्य जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता.)

Trending news