Asia Cup 2022 IND VS SL का यह मैच तय करेगा भारत का भविष्य, जीतेगा ट्रॉफी या नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1337959

Asia Cup 2022 IND VS SL का यह मैच तय करेगा भारत का भविष्य, जीतेगा ट्रॉफी या नहीं

IND VS SL के बीच आज मैच होने जा रहै है. यह मैच भारत के लिए करो या मरो जैसा होने जा रहा है, क्योंकि भारत यह मैच जीतता है तो भारत के फाइलन में जाने के चांस बढ़ जाएंगे. भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका और अफगानिस्तान दोनों को हराना होगा.

Asia Cup 2022 IND VS SL का यह मैच तय करेगा भारत का भविष्य, जीतेगा ट्रॉफी या नहीं

IND VS SL: एशिया कप 2022 सीजन के सुपर-4 में भारत आज यानी 6 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा. इससे पहले मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था. इसलिए भारत के लिए यह मुकाबला जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत आज का यह मैच जीतेगी तभी फाइनल में जाएगी. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को तीनों डिपार्टमेंट में बेहतर प्रदर्शन करना होगा. वहीं विराट कोहली भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में टॉप-3 बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें: सोनाली के ड्राइवर का बड़ा खुलासा, करोड़ों की मालकिन के पास नहीं थे बेटी के फीस के लिए भी पैसे

भारत को अपने मिडिल ऑर्डर पर फैसला करने की जरूरत है. टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर बहस जारी है. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक की जगह दीपक हुड्डा को खिलाया गया था. इसको लेकर फैंस काफी हैरान थे, क्योंकि कार्तिक को पिछले दो मैचों में न के बराबर ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला है.

वहीं भारत को पास बॉलिंग ऑर्डर में भी ज्यादा ऑप्शन नहीं हैं, क्योंकि चोटिल रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं हैं. इसका खामियाजा बारत को पिछले मैच में पाकिस्तान से हारकर भरना पड़ा. वहीं भुवनेश्वर कुमार के लिए वो दिन अच्छा नहीं रहा. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में हीरो रहे हार्दिक पंड्या भी दूसरे मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. ऐसा ही युजवेंद्र चहल के साथ हुआ जो टूर्नामेंट में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं. 

वहीं अब अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है. उनको जडेजा की जगह बुलाया गया है. ऐसे में देखना होगा कि तीसरे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज के तौर पर उनकी टीम में वापसी होगी या नहीं. वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जोर देकर कहा कि भारत विश्व कप से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ खेलने की कोशिश करेंगे.

वहीं श्रीलंका की बात करें तो सुपर-4 में कप्तान दासुन शनाका और कुसाल मेंडिस ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल की थी. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ धनुष्का गुणतिलक और भानुका राजपक्षे ने बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल की. शनाका ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार ओवर के बाद कहा था कि ड्रेसिंग रूम में यही जज्बा बना हुआ है. हमें लगता है कि हम बतौर टीम इस तरह के विकेट पर किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं. लक्ष्य का पीछा करते हुए हमें स्पष्ट पता होता कि विकेट किस तरह बर्ताव करेगा. इसलिए भारत को श्रीलंका से सतर्क रहना होगा, क्योंकि एक और हार उसे फाइनल की दौड़ से बाहर कर सकता है. 

भारत संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, आवेश खान, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन. 

Trending news