Delhi News: दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में भी सड़कें बनाई जाएंगी वर्ल्ड क्लास, नालों को कवर कर बनाई जाएगी ग्रीन बेल्ट
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में भी सड़कें बनाई जाएंगी वर्ल्ड क्लास, नालों को कवर कर बनाई जाएगी ग्रीन बेल्ट

Delhi News: दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने आज बवाना-नरेला व बख्तावरपुर-पल्ला रोड का निरीक्षण किया और आधिकारियों को ड्रेनेज सिस्टम सुधारने और फुटपाथ को सुंदर और साफ सुथरा बनाने के लिए निर्देश दिए.

 

Delhi News: दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में भी सड़कें बनाई जाएंगी वर्ल्ड क्लास, नालों को कवर कर बनाई जाएगी ग्रीन बेल्ट

Delhi News: दिल्ली की सड़कों को शानदार बनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विजन के तहत पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी द्वारा ग्राउंड जीरो पर जाकर निरीक्षण शुरू कर दिया है. इसी क्रम में सेंट्रल दिल्ली के बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री मंगलवार सुबह बवाना-नरेला व बख्तावरपुर-पल्ला रोड का निरीक्षण किया. इस दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पाया कि बवाना-नरेला रोड पर मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम के ठीक न होने के कारण कई मौकों पर सड़क पर जलभराव होता है और इसके कारण सड़क क्षतिग्रस्त होती है. इसी के साथ ही सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण के कारण यहां ट्रैफिक की समस्या भी उत्पन्न होती है. पीडब्ल्यूडी मंत्री ने खराब ड्रेनेज सिस्टम पर अधिकारियों को फटकार लगाई और तुरंत यहां मौजूद नाले की डी सिल्टिंग व उसके आउटफॉल को ठीक करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने रोड और ड्रेन कवर को रिपेयर करने के निर्देश भी दिए.

निरीक्षण के दूसरे हिस्से में बख्तावरपुर-पल्ला रोड के शुरुआती हिस्सों में पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पाया कि सड़क के एक हिस्से में ड्रेन है, जबकि दूसरी तरफ ड्रेन नहीं है. ऐसे में उन्होंने अधिकारियों को सर्वे के जरिये यहां नए ड्रेन को तैयार करने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिए. बख्तावरपुर में सड़क के आगे के हिस्से में मौजूदा ड्रेन के आउटफॉल ठीक न होने के कारण ड्रेन लगभग ओवरफ्लो करता दिखा. पीडब्ल्यूडी मंत्री ने इस पर अधिकारियों को निर्देश दिया कि सड़कों का सर्वे कर जल्द से जल्द रिडिजाइन प्लान तैयार किया जाए और इस प्लान में ड्रेनेज को सुधारने पर मुख्य फोकस किया जाए. उन्होंने कई स्थानों पर ड्रेन कवर कर उसके ऊपर ग्रीन बेल्ट विकसित करने के निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें: Delhi News: प्रतिबंध के बावजूद नहीं रुक रही पटाखों की खरीद-बिक्री, पुलिस ने आज तीन को पकड़ा

यहां सड़क की दूसरी ओर एक नया ड्रेन तैयार की जा रही है. इसमें आ रही देरी पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाई और बचे हुए काम को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि ड्रेनेज सिस्टम ठीक करने के साथ-साथ सड़क के कैरिज-वे को भी ठीक किया जाए. पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए फुटपाथ को ठीक किया जाए और सड़क की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हॉर्टिकल्चर पर खास ध्यान रखा जाए. पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि चाहे दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके हो या फिर ग्रामीण दिल्ली के सुदूर गांव, हम हर हिस्से की सड़कों को वर्ल्ड क्लास बनाएंगे और दिल्ली के लोगों को सड़कों पर चलने का शानदार अनुभव देंगे. 

Trending news