Horoscope Today: कर्क, तुला, कुंभ और मीन राशि वालों को होगा लाभ, ऐसा रहेगा दिन
Advertisement

Horoscope Today: कर्क, तुला, कुंभ और मीन राशि वालों को होगा लाभ, ऐसा रहेगा दिन

Aaj Ka Rashifal 16 December: शुक्रवार का दिन इन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहने वाला है.

Horoscope Today: कर्क, तुला, कुंभ और मीन राशि वालों को होगा लाभ, ऐसा रहेगा दिन

मेष: इस राशि के लोग अपने व्यवहार में लचीलापन लाएं, तभी समाज में अच्छी छवि बनेगी. ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में रहेगी, दैनिक गतिविधियों से अलग कुछ समय आत्मनिरीक्षण में भी बिताएं. लव लाइफ में कोई पुरानी नकारात्मक बात अचानक सामने आने से रिश्ता खराब हो सकता है. आज अगर मेहनत और लगन से काम करेंगे तो अच्छा लाभ मिलेगा.

वृषभ: इस राशि के लोग अपने कामकाज पर भावनाओं को हावी ना होने दें. कोर्ट-कचहरी से जुड़ा किसी विवादित मामले का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. आज कुछ खास लोगों से मुलाकात हो सकती है, उनकी यह मुलाकात लाभकारी रहेगी. सरकारी सेवा से जुड़े लोग अपना कार्य ठीक से पूरा कर पाएंगे.

मिथुन: इस राशि के लोगों को कामकाज में किसी भी तरह के अड़चन से आज बचना जरूरी रहेगा. जमीन-जायदाद से जुड़े लोग आज कोई फायदे का सौदा फाइनल कर सकते हैं. सामाजिक कार्यों में अपना विशेष सहयोग देंगे और बढ़-चढ़कर कार्यों को पूरा करेंगे. जमीन-जायदाद से जुड़े लोग आज कोई फायदे का सौदा फाइनल कर सकते हैं. 

कर्क: इस राशि के लोग बच्चों के साथ गुस्से की जगह मित्रता का व्यवहार करें और बातचीत के दौरान अपशब्दों का प्रयोग न करें. कार्यक्षेत्र में अपनी कार्यकुशलता पर पूरे विश्वास के साथ अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें. किसी काम में परेशानी आने पर परिवार के किसी बड़े सदस्य से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. आज किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी सुखद बातचीत से आपका तनाव कम होगा.

सिंह: इस राशि के लोगों के किसी महत्वपूर्ण कार्य में अचानक अड़चन आ सकती है. कार्यक्षेत्र में आज काम का बोझ कुछ अधिक रहेगा. आपका भावुक और मददगार दृष्टिकोण सभी के लिए एक बड़ी संपत्ति के रूप में सामने आएगा. नकारात्मक परिस्थितियों को सूझबूझ के साथ निपटने की जरूरत है. आज कुछ जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, लेकिन उनको सही तरह से लागू करने में कुछ परेशानियां आएंगी.

कन्या: इस राशि के लोग खर्च के साथ आय के साधन भी बढ़ेंगे इसलिए ज्यादा परेशानी नहीं होगी. अगर कोई नकारात्मक समाचार मिले तो उस वक्त अपना हौसला बनाए रखें. व्यापारियों के आज नए और लाभकारी संपर्क बनेंगे, जिससे लाभ भी होगा. कार्यक्षेत्र में अचानक कोई नया आदेश मिलने से परेशानी हो सकती है. दैनिक जीवन से हटकर कुछ नया रचनात्मक सीखने में रुचि बढ़ेगी.

तुला: इस राशि के लोगों को घर में बहुत ज्यादा अनुशासन रखना परिवार के सदस्यों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है. वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे लेकिन कब्ज और गैस जैसी समस्याओं से राहत पाने के लिए सबसे पहले अपनी दिनचर्या ठीक रखें. समय के अनुसार स्वयं के स्वभाव को बदलना आवश्यक है, तभी लोगों से संपर्क बना पाएंगे. घर के रखरखाव या मरम्मत से जुड़ी कुछ योजनाएं बुजुर्गों के साथ बनाएंगे 

वृश्चिक: इस राशि के लोग व्यापार के विकास के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग और संपर्क बहुत ही लाभदायक साबित होने वाला है. किसी मित्र से अचानक मुलाकात मन को प्रसन्न करेगी और सकारात्मक बातचीत भी हो सकती है. दूसरों पर ज्यादा भरोसा करने के बजाय अपनी कार्यकुशलता पर भरोसा रखें. जमीन-जायदाद से जुड़े किसी मामले में आज उचित फल मिलने के योग बन रहे हैं.

धनु: इस राशि के लोग शांति से समाधान करें और अनैतिक गतिविधियों से बचें अन्यथा आपकी छवि खराब हो सकती है. नौकरी पेशा जातकों पर आज काम ज्यादा रहेगा. घर के बड़े बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद भी आप पर भी बना रहेगा. आर्थिक मामलों को लेकर भाई-बहनों के साथ किसी प्रकार की अनबन की आशंका बन रही है. काफी दिनों बाद आर्थिक स्थिति में अब सुधार होगा.

मकर: इस राशि के लोगों की किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है और विचारों के आदान-प्रदान करने से मन प्रसन्न भी रहेगा. संतान के किसी मामले को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद की आशंका बन रही है. पड़ोसियों या किसी अजनबी के साथ बहसबाजी न पड़ें और अपने आप को चोट मत पहुंचाएं. कारोबार में लागत अधिक होने का आभास नहीं होगा, जिसकी वजह से गलतियां बढ़ सकती हैं.

कुंभ: इस राशि के लोग पारिवारिक व्यवस्था के साथ-साथ आसपास की अन्य गतिविधियों पर भी ध्यान देंगे. किसी निजी तनाव के कारण आप कारोबार पर आज ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे. काफी दिनों से कोई अटका हुआ भुगतान आपको मिल सकता है. छात्रों और युवाओं का अपनी पढ़ाई और करियर को नजरअंदाज करना ठीक नहीं रहेगा. आज धार्मिक और सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे.

मीन: इस राशि के लोग अचानक से कोई दुखद समाचार मिलने से मन में निराशा का भाव रहेगा जल्द ही भावनाओं पर नियंत्रण करें. व्यवसाय में वर्तमान स्थितियां प्रभावित होती रहेंगी. पिछले कुछ समय से करीबी रिश्तों में चल आ रहा विवाद किसी बड़े बुजुर्ग के दखल से सुलझ सकता है. व्यवसाय में वर्तमान स्थितियां प्रभावित होती रहेंगी. 

Trending news