Delhi NCR Weather Update: आंधी-बारिश में गुजर गया पिछला हफ्ता, इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम; जारी हुआ ये लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

Delhi NCR Weather Update: आंधी-बारिश में गुजर गया पिछला हफ्ता, इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम; जारी हुआ ये लेटेस्ट अपडेट

Delhi NCR Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को दिन में तेज गर्मी के बाद देर शाम में आंधी-बारिश के बाद पारा कुछ कम हो गया. जिससे लोगों ने राहत की सांस ली. अब मौसम विभाग ने आज के लिए ताजा अपडेट जारी किया है. 

Delhi NCR Weather Update: आंधी-बारिश में गुजर गया पिछला हफ्ता, इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम; जारी हुआ ये लेटेस्ट अपडेट

All India Weather Update: अप्रैल से शुरू हुआ अजब-गजब मौसम का दौर लगातार जारी है. दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को मौसम (Delhi NCR Weather Update) सामान्य रहा और तेज धूप ने लोगों को परेशान किया. हालांकि बीच-बीच में धूल भरे बादलों और आंधी ने धूप की तपिश को कम किया. कुछेक इलाकों में गरज के साथ पानी की बौछारें भी पड़ीं. जिससे लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग ने आज के मौसम के बारे में बड़ा अपडेट जारी किया है. 

आज दिल्ली एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज कंझावला, रोहिणी, बादली, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, पीतमपुरा, नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी और सिविल लाइन्स में गरज के साथ हल्की बारिश (Delhi NCR Weather Update) हो सकती है. हरियाणा की बात करें तो सोनीपत, खरखोदा और रोहतक में भी ऐसा ही मौसम रह सकता है. 

छाए रह सकते हैं आंशिक बादल

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पिछले हफ्ते की तरह यह सप्ताह भी सुहावना रह सकता है. इस हफ्ते भी कुछ जगह पूरी तरह तो कुछ इलाकों में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान गरज के साथ हल्की बारिश (Delhi NCR Weather Update) या आंधी आने का पूर्वानुमान है. 

इतना रहेगा अधिकतम तापमान

IMD के मुताबिक इस हफ्ते अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) के साथ ही उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, चंडीगढ़ और जम्मू कश्मीर में सामान्य तापमान रह सकता है. 

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार आज पश्चिमी हिमालय (All India Weather Update), नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम और तटीय कर्नाटक में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. लक्षद्वीप, केरल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है. राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश और धूल भरी आंधी चल सकती है.

Trending news