Delhi MCD Standing Committee Elections: एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में हंगामा, पार्षदों के बीच जमकर चले लात-घूंसे
Advertisement

Delhi MCD Standing Committee Elections: एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में हंगामा, पार्षदों के बीच जमकर चले लात-घूंसे

Standing Committee Polls: आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि पार्टी को 138 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी को कम वोट हासिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के 134 पार्षद हैं, एक ने बीजेपी जॉइन कर ली है. चूंकि कांग्रेस के पार्षद नहीं हैं. इसका मतलब है कि कुछ बीजेपी पार्षदों ने आम आदमी पार्टी के लिए वोट डाला है.

 Delhi MCD Standing Committee Elections: एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में हंगामा, पार्षदों के बीच जमकर चले लात-घूंसे

Delhi MCD Election: दिल्ली नगर निगम (MCD) की स्थायी समिति के चुनाव में वोटों की गिनती के दौरान शुक्रवार को जमकर हाथापाई हुई. सदन में ही आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच जमकर लात घूंसे चले. इस दौरान एक पार्षद बेहोश हो गया. पार्षदों की हाथापाई के वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं. इससे पहले स्टैंडिंग कमेटी के लिए 6 सदस्यों के चुनाव की लड़ाई दिलचस्प हो गई. शुक्रवार को मतदान के दौरान 250 पार्षदों में से 242 ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. लेकिन इस चुनाव में 5 पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है. इसमें आम आदमी पार्टी को 138 वोट मिले हैं. जबकि उसके 133 पार्षद हैं. एक वोट अमान्य घोषित हुआ है. इस फैसले को लेकर बीजेपी पार्षदों ने विरोध दर्ज कराया. उन्होंने सदन में मोदी-मोदी के नारे भी लगाए. विरोध के बाद मेयर ने वोटों की गिनती फिर से कराने का आदेश दिया. वोटों की गिनती खत्म होने के बाद सदन में हंगामा मच गया.

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि पार्टी को 138 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी को कम वोट हासिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के 134 पार्षद हैं, एक ने बीजेपी जॉइन कर ली है. चूंकि कांग्रेस के पार्षद नहीं हैं. इसका मतलब है कि कुछ बीजेपी पार्षदों ने आम आदमी पार्टी के लिए वोट डाला है.

8 पार्षदों ने नहीं डाला वोट

इससे पहले वोटिंग के बाद मेयर ने ऐलान किया था कि मतगणना खत्म होने तक कोई भी सदस्य कक्ष नहीं छोड़ेगा. उन्होंने यह भी ऐलान किया कि 242 पार्षदों ने मतदान किया जबकि आठ ने वोट नहीं डाला. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान नहीं करने वाले पार्षदों में मंदीप सिंह, अरीबा खान, नाजिया दानिश, समीर अहमद, शगुफ्ता चौधरी जुबैर, सबिला बेगम, नाजिया खातून और जरीफ का नाम शामिल है. ये सभी आठ पार्षद कांग्रेस के हैं. 

सदन में हुई नारेबाजी

इससे पहले, भाजपा के कुछ पार्षदों ने ‘जय श्री राम’ और मोदी के समर्थन में नारे लगाए, जबकि ‘आप’ (आम आदमी पार्टी) सदस्यों ने ‘आम आदमी पार्टी जिंदाबाद’ और ‘अरविंद केजरीवाल जिंदाबाद’ के नारे लगाए. स्थायी समिति के छह सदस्यों के लिए सात प्रत्याशी मैदान में हैं.

आप ने आमिल मलिक (श्री राम कॉलोनी वार्ड), रमिंदर कौर (फतेह नगर वार्ड), मोहिनी जीनवाल (सुंदर नगरी वार्ड) और सारिका चौधरी (दरियागंज वार्ड) को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कमलजीत सहरावत (द्वारका-बी वार्ड) और पंकज लूथरा (झिलमिल वार्ड) भाजपा की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं. निर्दलीय पार्षद गजेंद्र सिंह दराल भी उम्मीदवार हैं. वह बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news