Delhi BJP Chief आदेश गुप्ता ने दिया इस्‍तीफा, MCD चुनाव में हार के बाद छोड़ा पद
Advertisement

Delhi BJP Chief आदेश गुप्ता ने दिया इस्‍तीफा, MCD चुनाव में हार के बाद छोड़ा पद

Delhi BJP Chief Resign: बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के पद से आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. आदेश गुप्ता ने एमसीडी चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना पद छोड़ा है.

Delhi BJP Chief आदेश गुप्ता ने दिया इस्‍तीफा, MCD चुनाव में हार के बाद छोड़ा पद

Adesh Gupta Resignation: दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने आज (रविवार को) इस्‍तीफा दे दिया है. MCD चुनाव 2022 में हार के बाद आदेश गुप्ता ने अपना पद छोड़ दिया है. दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD) में आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत हुई है और बीजेपी को आदेश गुप्ता के नेतृत्व में हार का सामना करना पड़ा. एमसीडी चुनाव में आप ने 134, बीजेपी ने 104, कांग्रेस ने 9 और अन्य उम्मीदवारों ने 3 वार्डों में जीत हासिल की. 2 साल के कार्यकाल के बाद आदेश गुप्ता ने MCD चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया.

आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा

बता दें कि आदेश गुप्ता ने 8 दिसंबर की शाम को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेज दिया था, जिस पर आज फैसला हुआ है. आदेश गुप्ता का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. अब अगले आदेश तक वीरेंद्र सचदेवा दिल्ली बीजेपी की कमान संभालेंगे.

वीरेंद्र सचदेवा कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त

बीजेपी की तरफ से जारी किए पत्र में लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश के नुसार आदेश गुप्ता का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया गया इस्तीफा स्वीकार किया जाता है. आगामी सूचना तक वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी.

मेयर पद पर आदेश गुप्ता ने कही थी ये बात

इससे पहले आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को कहा था कि एमसीडी का मेयर आम आदमी पार्टी से बनेगा और बीजेपी सदन में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी. इसी के साथ आदेश गुप्ता ने बीजेपी की तरफ से मेयर पद पर दावा करने के कयासों पर विराम लगा दिया था. उन्होंने कहा कि आप अगर एमसीडी में भ्रष्टाचार करेगी तो बीजेपी पार्षद इस चीज का विरोध करेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news