Watch: इस्तीफा दिया और आंखों से छलक पड़े आंसू... स्वाति मालीवाल के दफ्तर में फूट-फूटकर रोए कर्मचारी
Advertisement
trendingNow12045751

Watch: इस्तीफा दिया और आंखों से छलक पड़े आंसू... स्वाति मालीवाल के दफ्तर में फूट-फूटकर रोए कर्मचारी

Swati Maliwal Resignation: आम आदमी पार्टी (आप) की तेज-तर्रार नेता स्वाति मालीवाल आज उस वक्त सुर्खियों में छा गईं जब पार्टी ने उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार बनाया. जिसके तुरंत बाद नई जिम्मेदारी के लिए स्वाति मालीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दिया.

Watch: इस्तीफा दिया और आंखों से छलक पड़े आंसू... स्वाति मालीवाल के दफ्तर में फूट-फूटकर रोए कर्मचारी

Swati Maliwal Resignation: आम आदमी पार्टी (आप) की तेज-तर्रार नेता स्वाति मालीवाल आज उस वक्त सुर्खियों में छा गईं जब पार्टी ने उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार बनाया. जिसके तुरंत बाद नई जिम्मेदारी के लिए स्वाति मालीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दिया. यह बहुत भावुक कर देने वाला पल था. मालीवाल ने इस्तीफा दिया तो उनके सहकर्मियों की आंखों में आंसू आ गए. स्वाति मालीवाल के इस्तीफे के वक्त का इमोशनल वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

स्वाति मालीवाल का इस्तीफा

बता दें कि शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के लिये उम्मीदवार बनाए जाने के बाद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मालीवाल त्यागपत्र पर हस्ताक्षर करते वक्त भावुक दिखीं. वह आईटीओ पर विकास भवन स्थित कार्यालय से जाने से पहले अपने सहकर्मियों से गले मिलीं.

AAP ने बनाया राज्यसभा चुनाव का उम्मीदवार

‘आप’ ने 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए मालीवाल को शुक्रवार को अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा की. पार्टी ने इसी के साथ संजय सिंह और एन.डी.गुप्ता को दोबारा संसद के उच्च सदन में भेजने का फैसला किया है. आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को शुक्रवार को राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाया और संजय सिंह तथा एन.डी. गुप्ता को ऊपरी सदन में दूसरे कार्यकाल के लिए पुन: नामित किया.

कई अभियानों-आंदोलनों से जुड़ी रहीं मालीवाल

डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष मालीवाल महिलाओं के अधिकारों और सामाजिक मुद्दों की सक्रिय कार्यकर्ता भी हैं. वह महिलाओं के खिलाफ हिंसा से लड़ने, सख्त कानूनों की पैरवी करने और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के उद्देश्यों वाले विभिन्न अभियानों और आंदोलनों से भी जुड़ी रही हैं. उन्हें 2015 में डीसीडब्ल्यू का अध्यक्ष बनाया गया था जहां उन्होंने दिल्ली में तेजाब हमलों, यौन उत्पीड़न और महिलाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दों से निपटने के लिए कई पहलों की अगुवाई की.

केजरीवाल ने की पीएसी की अध्यक्षता

पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने नामांकन की घोषणा की. पीएसी की अध्यक्षता ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की. पार्टी ने कहा, ‘डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पहली बार नामित किया गया है. पीएसी ने संजय सिंह तथा एन.डी. गुप्ता को राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनके दूसरे कार्यकाल के लिए पुन: नामित करने का फैसला किया है.’

खत्म हो रहा सुशील कुमार गुप्ता का कार्यकाल

सुशील कुमार गुप्ता का राज्यसभा के सदस्य के रूप में कार्यकाल इस महीने के अंत में समाप्त हो जाएगा. ‘आप’ के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘उन्होंने हरियाणा के चुनावी परिदृश्य में सक्रियता से भाग लेने की अपनी इच्छा व्यक्त की है और हम इस रास्ते पर आगे बढ़ने के उनके फैसले का सम्मान करते हैं.’

संजय सिंह कर सकेंगे नामांकन

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े कथित घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार संजय सिंह को यहां एक अदालत ने राज्यसभा सदस्य के तौर पर पुन: नामांकन के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दे दी है. विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने सिंह की अर्जी पर यह आदेश पारित किया. सिंह ने कहा था कि राज्यसभा सदस्य के रूप में उनका मौजूदा कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है और निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव कराने तथा इसके लिए नौ जनवरी तक नामांकन दाखिल करने का एक नोटिस दो जनवरी को जारी किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news