Sukesh Chandrashekhar: ठग सुकेश ने फोड़ा नया लेटर 'बम', LG के नाम खत में इस बार केजरीवाल-जैन पर लगाए ये आरोप
Advertisement

Sukesh Chandrashekhar: ठग सुकेश ने फोड़ा नया लेटर 'बम', LG के नाम खत में इस बार केजरीवाल-जैन पर लगाए ये आरोप

Sukesh Chandrashekhar Case: सियासत से लेकर इंटरटेनमेंट वर्ल्ड तक अपने रसूख का दावा करने वाले महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक नया 'लेटर बम' फोड़ते हुए एलजी से गुहार लगाई है. सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर दिल्ली के CM केजरीवाल और तिहाड़ में बंद उनके मंत्री सत्येंद्र जैन पर मानसिक प्रताणना और धमकी देने का आरोप लगाया है.

Sukesh Chandrashekhar: ठग सुकेश ने फोड़ा नया लेटर 'बम', LG के नाम खत में इस बार केजरीवाल-जैन पर लगाए ये आरोप

Sukesh Chandrashekhar New Letter: 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को पत्र लिखकर जेल प्रशासन के माध्यम से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन पर मानसिक उत्पीड़न और धमकी देने का आरोप लगाया है. इससे पहले 21 दिसंबर को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के दौरान सुकेश ने आरोप लगाया था कि जेल अधिकारी उन्हें जेल से शिकायत भेजने पर परेशान कर रहे हैं.

31 दिसंबर का दिया हवाला

मंडोली जेल में बंद सुकेश ने पत्र में लिखा, पिछले हफ्ते सत्येंद्र जैन ने मुझे उनकी मांगों को स्वीकार करने और मेरे कब्जे में उनके खिलाफ सभी सबूत सौंपने का अंतिम अवसर दिया. यह संदेश उन्होंने जेल -14 अधीक्षक राजकुमार के माध्यम से नए साल की पूर्व संध्या पर दिया. जैन ने मुझे इस साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देने और पंजाब में रेत खनन के ठेके भी देने की पेशकश की. जिसके बदले में उनके खिलाफ दिए गए सभी बयानों को वापस लेने और सभी चैट, स्क्रीनशॉट और वॉयस रिकॉडिर्ंग सौंपने की मांग की.

नेताओं पर गंभीर आरोप

सुकेश ने लिखा, जैन ने उसे चेतावनी दी कि अगर मैं सहमत नहीं हूं, तो वह सुनिश्चित करेगें कि मुझे मंडोली की एक जेल से दूसरी जेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और इस तरह से प्रताड़ित किया जाएगा कि मैं खुद आत्महत्या करने की स्थिति में पहुंच जाऊंगा. या फिर सुशांत सिंह राजपूत जैसा हश्र होगा. उन्होंने मुझे फैसला करने के लिए 48 घंटे का समय दिया. यह सब उनके द्वारा स्पीकर फोन पर बोला गया था. सुकेश ने अपने पत्र में दावा किया है कि जेल अधीक्षक अपने जेल से मेरे पास आए और उन्होंने नए साल की शुभकामना के साथ बातचीत समाप्त की और कहा कि हम नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं.
 

सुकेश ने दावा किया कि 7 जनवरी को, जैसा कि सत्येंद्र जैन ने धमकी दी थी, उसे बिना किसी कारण के जेल-14 से जेल-13 में स्थानांतरित कर दिया गया.

इस धमकी का जिक्र

पत्र में लिखा है, जेल-13 में कुख्यात अपराधी और गैंगस्टर बंद हैं. जेल-14 की क्षमता 250 और जेल-13 की क्षमता 1,600 है.

सुकेश ने पत्र में कहा, जब मैंने जेल अधिकारी राजेंद्र व उप-अधीक्षक से पूछा, तो उनकी प्रतिक्रिया थी कि आप जो चाहें करें, यह सीएमओ (मुख्यमंत्री कार्यालय) का निर्देश है, उन्होंने मुझे और धमकी भी दी, कि यह केवल शुरुआत है और प्रतीक्षा करें, उन्होंने कहा 'बेहतर होगा कि मैं मिस्टर जैन से माफी मांग लूं और समझौता कर लूं, नहीं तो मेरी जिंदगी मेरी कल्पना से कहीं ज्यादा तकलीफदेह होने वाली है.' उन्होंने यह भी मांग की कि उनके किसी सत्संग ट्रस्ट को 50 लाख रुपये दिए जाएं.

सुकेश का आरोप

ठग ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और मुख्य रूप से सत्येंद्र जैन जेल में धमकाने और जबरन वसूली करने के लिए अपनी आधिकारिक स्थिति का दुरुपयोग करते हैं.

सुकेश ने सवाल किया, कैसे जैन ने जेल -14 अधीक्षक के फोन से मुझसे बात की, यह भी कि उनके निर्देश पर अभी भी स्थानांतरण और पोस्टिंग कैसे की जा रही है, साथ ही उनके द्वारा दी गई चेतावनी के अनुसार मुझे ठीक 48 घंटे के भीतर जेल 13 में स्थानांतरित कर दिया गया.

इनपुट: (न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news