CM Yogi Adityanath: लाउडस्पीकर पर सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा- रोक के बावजूद लगाना बर्दाश्त नहीं
Advertisement
trendingNow11710195

CM Yogi Adityanath: लाउडस्पीकर पर सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा- रोक के बावजूद लगाना बर्दाश्त नहीं

CM Yogi ने कहा, कुछ महीने पहले सहज संवाद के माध्यम से धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की कार्यवाही हुई थी. लोगों ने जनहित को प्राथमिकता देते हुए स्वेच्छा से लाउडस्पीकर हटाए.  सीएम योगी ने कहा कि कई जिलों में दौरों के समय उन्होंने अनुभव किया कि कुछ जिलों में फिर से लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं. ये बर्दाश्त नहीं है.

CM Yogi Adityanath: लाउडस्पीकर पर सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा- रोक के बावजूद लगाना बर्दाश्त नहीं

CM Yogi on Loudspeaker: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर पर सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि रोक के बावजूद लाउडस्पीकर लगाना बर्दाश्त नहीं है. सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि अभियान चलाकर धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों की ध्वनि पूर्व की भांति मानक के अनुरुप नियंत्रित कराई जाए. 

सीएम योगी ने और क्या कहा?

उन्होंने कहा, कुछ महीने पहले सहज संवाद के माध्यम से धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की कार्यवाही हुई थी. लोगों ने जनहित को प्राथमिकता देते हुए स्वेच्छा से लाउडस्पीकर हटाए.  सीएम योगी ने कहा कि कई जिलों में दौरों के समय उन्होंने अनुभव किया कि कुछ जिलों में फिर से लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं. ये बर्दाश्त नहीं है. अधिकारी तत्काल संपर्क संवाद कर आदर्श स्थिति स्थापित कराएं.

मुख्यमंत्री ने कहा, ध्वनि प्रदूषण पर सख्ती से रोक लगाई जाए. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइडन का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मांगलिक कार्यक्रम से पहले डीजे और म्यूजिक सिस्टम संचालकों से संवाद कायम करें. किसी को भी अव्यवस्था फैलाने की छूट नहीं मिलनी चाहिए.

बता दें कि यूपी सरकार बड़े पैमाने पर धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटा दिए थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यूपी में लाखों की संख्या में लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि लाउडस्पीकरों को दोबारा न लगाया जाए.

प्रदेश में हाल ही में हुए नगरीय निकाय चुनाव और पर्व त्योहारों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में गृह विभाग की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारीगणों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

जरूर पढ़ें...

संसद में कितनी ताकतवर हैं विपक्षी पार्टियां, आंकड़ों से समझिए बीजेपी के सामने टिकती हैं या नहीं
अपनों से मिल रहे झटकों के बाद नरम पड़े इमरान खान, कहा- ऐसा हुआ तो छोड़ दूंगा राजनीति

 

Trending news