Chess Olympiad: भारत पहुंचकर PAK टीम ने खेलने से किया इनकार, भारत ने कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11277958

Chess Olympiad: भारत पहुंचकर PAK टीम ने खेलने से किया इनकार, भारत ने कह दी बड़ी बात

Indian Chess Olympiad: पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अचानक शतरंज ओलंपियाड में भाग नहीं लेने का फैसला किया है. इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए हैरानी जताई है.

Chess Olympiad: भारत पहुंचकर PAK टीम ने खेलने से किया इनकार, भारत ने कह दी बड़ी बात

Indian Chess Olympiad: भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हैरानी की बात है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अचानक शतरंज ओलंपियाड में भाग नहीं लेने का फैसला किया है. यह फैसला भी ऐसे समय में लिया गया है जब उनकी टीम भारत पहुंच चुकी है.

'पाक ने किया राजनीतिकरण'

भारत में शतरंज ओलंपियाड से पाकिस्तान के हटने पर विदेश मंत्रालय ने कहा, 'बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान ने प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय आयोजन का राजनीतिकरण किया.'

आज से शुरू हो रहा 44वां ओलंपियाड

बता दें कि तमिलनाडु के मामल्लापुरम में आज से 44वें चेस ओलंपियाड (Chess Olympiad) की शुरुआत होगी. चेस में रूस और चीन इस बार ओलंपियाड में भाग नहीं ले रहे हैं. ऐसे में भारत ओपन और महिला वर्ग में तीन तीन टीमें उतारेगा. 

नहीं खेलेंगे भारतीय दिग्गज

पांच बार के विश्व चैंपियन और दिग्गज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने ओलंपियाड में नहीं खेलने का फैसला किया है. वह इस बार भारतीय टीमों के मेंटोर के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस चेस ओलंपियाड का उद्घाटन करेंगे. वे इसके लिए चेन्नई पहुंच रहे हैं. बीती शाम उन्होंने ट्विटर पर भी लिखा, 'मैं कल शाम 6 बजे 44वें शतरंज ओलंपियाड के उद्घाटन के लिए चेन्नई जाने का इंतजार कर रहा हूं. यह एक विशेष टूर्नामेंट है और यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि इसका आयोजन भारत में हो रहा है, वह भी तमिलनाडु में, जिसका शतरंज से शानदार जुड़ाव है.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news