कोरोना के खतरे के बीच टाले जा सकते हैं बीएमसी के चुनाव, राज्य सरकार जल्द करेगी फैसला
Advertisement

कोरोना के खतरे के बीच टाले जा सकते हैं बीएमसी के चुनाव, राज्य सरकार जल्द करेगी फैसला

Coronavirus Third Wave: कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए फैसला किया गया है कि अब से मुंबई महानगरपालिका की बैठकें ऑनलाइन होंगी.

फाइल फोटो | फोटो साभार- PTI

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगले महीने बीएमसी (BMC) समेत 10 महानगरपालिकाओं (Municipalities) और 25 जिला परिषदों के होने वाले चुनाव आगे खिसक सकते हैं. कोरोना (Corona) के खतरे को देखते हुए ये चुनाव टाले जा सकते हैं.

  1. महाराष्ट्र में हैं ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस
  2. कोरोना के हालात पर है राज्य सरकार की नजर
  3. महाराष्ट्र में लागू हैं कोरोना संबंधित पाबंदियां

टाले जा सकते हैं महानगरपालिका के चुनाव

बता दें कि फरवरी में मुंबई महानगरपालिका, ठाणे, पुणे, पिंपरी चिंचवड, नागपुर, नासिक, उल्हासनगर, अमरावती, सोलापुर और अकोला महानगरपालिका के चुनाव होने हैं. इसके अलावा राज्य की 25 जिला परिषदों के चुनाव भी होने हैं लेकिन कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave) के मद्देनजर राज्य सरकार इन चुनावों को आगे धकेलने पर विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें- विधान सभा चुनाव वाले 5 राज्यों को चुनाव आयोग ने लिखा पत्र, कही ये बात

ऑनलाइन होंगी बीएमसी की बैठकें

जान लें कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी समेत सभी महानगरपालिकाओं की बैठकें ऑनलाइन होंगी. इन बैठकों में महानगरपालिका की महासभा, स्टैंडिंग कमेटी की बैठक और अन्य कमेटी की बैठकें शामिल हैं.

रद्द किया गया थोरात जयंती महोत्सव

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर साल आयोजित किया जाने वाला थोरात जयंती महोत्सव भी रद्द कर दिया गया है. महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने बताया कि थोरात जयंती महोत्सव रद्द कर दिया गया है. इस महोत्सव में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होने वाले थे. महोत्सव में उल्लेखनीय योगदान देने वाली हस्तियों को पुरस्कार वितरण और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर कब हो जाएगी खत्म, IIT कानपुर ने किया राहत देने वाला दावा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 175 नए मामलों के साथ सोमवार को भारत में इसकी संख्या बढ़कर 1,700 हो गई, जिसमें महाराष्ट्र और दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बने हुए हैं. हालांकि 639 Omicron संक्रमित अब तक रिकवर भी हो चुके हैं. जान लें कि भारत के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 510 मामलों के साथ महाराष्ट्र सबसे ऊपर है. हालांकि 193 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं.

LIVE TV

Trending news