By Election Result: इस सीट पर BJP ने दर्ज की बड़ी जीत, सपा उम्मीदवार को इतने वोटो से हराया
Advertisement
trendingNow11428021

By Election Result: इस सीट पर BJP ने दर्ज की बड़ी जीत, सपा उम्मीदवार को इतने वोटो से हराया

By-Election 2022: सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू हुई. पीठासीन अधिकारी अनुराग सिंह ने बताया कि मतगणना को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए 56 अधिकारियों को तैनात किया गया था.

By Election Result: इस सीट पर BJP ने दर्ज की बड़ी जीत, सपा उम्मीदवार को इतने वोटो से हराया

By-Election 2022 Results: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है. बीजेपी के प्रत्याशी अमन गिरि ने 34 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है. यह सीट अमन के पिता अरविंद गिरि के निधन के कारण खाली हुई थी.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, गिरि ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी (सपा) के विनय तिवारी को करीब 34,298 वोटों से पराजित किया. गिरि को कुल 1,24,810 वोट मिले. वहीं, तिवारी को 90,512 मत प्राप्त हुए.

उपचुनाव जीतने के बाद अमन गिरि ने कहा कि वह अपने पिता के सपनों को पूरा करेंगे और क्षेत्र का विकास सुनिश्चित कराएंगे. उन्होंने गोला गोकर्णनाथ को ‘छोटी काशी’ के रूप में विकसित करने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया.

बीएसपी और कांग्रेस ने नहीं लड़ा था चुनाव
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस ने इस उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे. लिहाजा मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार अमन गिरि और समाजवादी पार्टी प्रत्याशी विनय तिवारी के बीच ही माना जा रहा था.

इससे पहले, सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू हुई. पीठासीन अधिकारी अनुराग सिंह ने बताया कि मतगणना को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए 56 अधिकारियों को तैनात किया गया था.

बता दें गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव के तहत तीन नवंबर को मतदान हुआ है. उपचुनाव में 57.35 फीसदी मतदान हुआ था.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news