Lok Sabha Election: 2024 से पहले BJP का मास्टरस्ट्रोक! राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किए ये 10 दिग्गज नेता
Advertisement
trendingNow11771919

Lok Sabha Election: 2024 से पहले BJP का मास्टरस्ट्रोक! राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किए ये 10 दिग्गज नेता

BJP National Executive Committee: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्यों की नियुक्ति का ऐलान किया है. इनमें तेलंगाना बीजेपी प्रमुख समेत 10 लोगों के नाम शामिल हैं.

Lok Sabha Election: 2024 से पहले BJP का मास्टरस्ट्रोक! राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किए ये 10 दिग्गज नेता

Lok Sabha Election 2024: अलग-अलग राज्यों में विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी (BJP) में फेरबदल का दौर जारी है. बीजेपी कार्यसमिति में 10 नेताओं की नियुक्ति की गई है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने 10 नेताओं को बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त किया है, जिनमें हिमाचल प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, बिहार के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल, छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता विष्णु देव साय, पंजाब के पूर्व अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, तेलंगना के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय कुमार, तेलंगाना के नेता सोमबीर राजू, झारखंड के पूर्व अध्यक्ष दीपक प्रकाश, राजस्थान के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा और राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष सतीश पुनिया शामिल हैं.

मध्य प्रदेश में भूपेंद्र यादव को कमान

वैसे इससे पहले बीजेपी ने कई राज्यों के लिए अपने प्रभारी का ऐलान किया था. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश की कमान भूपेंद्र यादव को सौंपी गई तो वहीं तेलंगाना की जिम्मेदारी प्रकाश जावड़ेकर को मिली थी. इसी तरह चुनावी राज्य राजस्थान की कमान प्रह्लाद जोशी को दी गई है और छत्तीसगढ़ पर नजर रखने का काम ओम प्रकाश माथुर को दिया गया है.

मिशन 2024 पर BJP का मंथन

बता दें कि बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी ने अहम बैठक की. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और बीएल संतोष मौजूद रहे. इस बैठक में तय किया गया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए किन नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी देनी चाहिए.

छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चला ये दांव

बीजेपी ने अपने बयान में बताया कि छत्तीसगढ़ के धर्मलाल कौशिक, आंध्र प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सोमू वीरराजू और राजस्थान के दिग्गज नेता किरोड़ी लाल मीणा को राष्ट्रीय कार्यकारणी में शामिल किया गया है. जान लीजिए कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इसी साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नेताओं को शामिल करने से पहले बीजेपी ने इसके समीकरण को भी ध्यान में रखा है.

जरूरी खबरें

इन राज्यों में संभलकर! भारी बरसात की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
देनी पड़ेगी दाद! दिल्ली-मेरठ RRTS पर हो गया कमाल, ट्रेन भी चलेगी; बिजली भी बनेगी

Trending news