पाकिस्तान ने ओडिशा रेल हादसे पर दिया ये रिएक्शन, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने किया ट्वीट
Advertisement
trendingNow11722942

पाकिस्तान ने ओडिशा रेल हादसे पर दिया ये रिएक्शन, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने किया ट्वीट

Bilawal Bhutto Zardari: अभी तक ओडिशा रेल हादसे पर पाकिस्तान की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया था लेकिन अब पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्वीट करते हुए पाकिस्तान की तरफ से प्रतिक्रिया दे दी है. इससे पहले कई राष्ट्र प्रमुखों के संदेश आ चुके हैं.

पाकिस्तान ने ओडिशा रेल हादसे पर दिया ये रिएक्शन, विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने किया ट्वीट

Pakistan Reacts On Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए भयानक रेल हादसे पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी बीच कई विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपनी संवदेनाएं व्यक्त की हैं. नेपाल और कनाडा समेत कई देशों के प्रमुखों ने ट्वीट किया है. उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ अपने दुख को साझा किया है. इसी बीच अब पाकिस्तान की तरफ से भी प्रतिक्रिया आ गई है. हालांकि अभी तक वहां से कोई बयान सामने नहीं आया था लेकिन अब पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने बयान दिया है.

PAK विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी
दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'भारत के ओडिशा में दुखद ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या के बारे में सुनकर दुख हुआ है. पीड़ित परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं. हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.' अपने ट्वीट में बिलावल भुट्टो जरदारी ने हैशटैग बालासोर ट्रेन एक्सीडेंट का भी प्रयोग किया है. बिलावल भुट्टो जरदारी के इस ट्वीट पर लोग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

पुष्प दहल प्रचंड का भी संदेश
इससे पहले पड़ोसी देश नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प दहल प्रचंड ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट में लिखा था, 'ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे के बाद हुए दर्जनों लोगों की मौत की खबर सुनकर दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में में पीएम मोदी, सरकार और दुर्घटना पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवदेना व्यक्त करता हूं.'

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष
वहीं संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने शनिवार को ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना की खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है. मेरे विचार और प्रार्थनाएं पीड़ितों, उनके परिवारों और आपातकालीन सेवाओं के साथ हैं. लोगों और भारत सरकार के प्रति मेरी संवेदनाएं.

घटनास्थल पर पहुंचेंगे पीएम मोदी!
इन सबके अलावा कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन समेत कई वैश्विक नेताओं ने इस हादसे पर अपने देश की तरफ से संदेश भेजा है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ट्रेन हादसे के बाद पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. पीएम ने इस रेल हादसे की स्थिति की के लिए आपातबैठक बुलाई है. यह भी बताया गया है कि पीएम मोदी जल्द ही घटनास्थल पर जल्द ही पहुंच रहे हैं.

Trending news