'जो नहीं आए उनसे पूछिए', गवर्नर की चाय पार्टी में तेजस्वी के न पहुंचने के सवाल से झुंझलाए नीतीश कुमार
Advertisement
trendingNow12080389

'जो नहीं आए उनसे पूछिए', गवर्नर की चाय पार्टी में तेजस्वी के न पहुंचने के सवाल से झुंझलाए नीतीश कुमार

RJD vs JDU: बिहार के राजनीतिक हालात पल-पल बदल रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की राजभवन की चाय पार्टी में हुई अनुपस्थिति पर बयान दिया है.

'जो नहीं आए उनसे पूछिए', गवर्नर की चाय पार्टी में तेजस्वी के न पहुंचने के सवाल से झुंझलाए नीतीश कुमार

Bihar Political Crisis Update: बिहार में जेडीयू और आरजेडी के बीच फिर से तलाक लगभग तय हो चुका है. सूत्रों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार 28 जनवरी को राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप देंगे और उसी दिन बीजेपी के सहयोग से अपनी सरकार बनाने का दावा भी पेश कर देंगे. राज्य में बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम का असर दोनों पार्टियों के नेताओं पर भी पड़ रहा है. गणतंत्र दिवस पर गवर्नर राजेंद्र अर्लेकर ने राजभवन में टी पार्टी रखी थी. इस पार्टी से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गैर-हाजिर रहे. इस बारे में पूछने पर नीतीश कुमार उखड़ गए और बोले, 'जो नहीं आए उनसे पूछिए ये सवाल.'

RJD भी टटोल रही अपनी संभावनाएं

सूत्रों के मुताबिक बदले माहौल में RJD भी अपनी रणनीति तैयार कर रही है. पार्टी के मुखिया लालू प्रसाद यादव कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में नई सरकार बनाने की संभावनाएं टटोल रहे हैं. इसके साथ ही जेडीयू में तोड़फोड़ की संभावनाएं भी टटोली जा रही हैं. आरजेडी को पता है कि अगर नीतीश कुमार एक बार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने में सफल हो गए तो फिर लोकसभा के साथ ही अगले साल होने वाले असेंबली चुनाव में भी बड़ा नुकसान होना तय है.

रणनीति बनाने में बिजी रहे तेजस्वी

जानकारों के मुताबिक राजभवन में जिस वक्त सीएम नीतीश कुमार गवर्नर के साथ टी पार्टी कर रहे थे, उस वक्त बिहार के डिप्टी सीएम और RJD नेता तेजस्वी यादव अपने नजदीकी सहयोगियों के साथ आपात बैठक कर रहे थे. उन्होंने यह बैठक पटना के अपने सरकारी आवास पर बुलाई थी. इस मीटिंग में वे नीतीश के हटने के बाद के हालातों पर आरजेडी की ओर से लिए जाने वाले एक्शन पर चर्चा कर रहे थे.  

देखें वीडियो

आरजेडी ने शनिवार को बुलाई बड़ी बैठक

राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक बिहार में आरजेडी इतनी आसानी से हार मानने के मूड में नहीं है. लालू यादव अपने दम पर सरकार बनाने के लिए पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं. जीतन राम मांझी को लोकसभा के साथ ही असेंबली की ज्यादा सीटें देने का आश्वासन देकर लुभाया जा रहा है. साथ ही AIMIM के विधायकों को मंत्री बनने का ऑफर दिया जा रहा है. इस मुद्दे पर फाइनल रणनीति बनाने के लिए आरजेडी ने 27 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे पार्टी कार्यालय पर बड़े नेताओं की अहम बैठक बुलाई है. इसी दिन शाम 3:30 बजे बीजेपी ने भी अपने प्रदेश कार्यालय पर नेताओं की बैठक बुलाई है. 

'हम नीतीश के जाने की कल्पना नहीं कर सकते'

इधर में बदल रहे हालात पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने हैरानी जताई है. नीतीश कुमार पर अटैक करते हुए शिवानंद तिवारी ने कहा, 'उनका अंतर्मन कैसे उन्हें इजाजत दे सकता है. वहां जाने के लिए..नीतीश कुमार वहां जाएंगे, हम ऐसी कल्पना नहीं कर सकते. वे इतिहास में कैसे याद होना चाहते हैं. बीजेपी हेडक़्वार्टर का चपरासी तक कह चुका है कि नीतीश के लिए वहां के दरवाज़े बंद हो चुके है. फिर भी वहां जाने के लिए भागदौड़ कर रहे हैं.'

Trending news