Siwan Lok Sabha Seat: सिवान सीट में हिना शहाब या अवध बिहारी चौधरी, फंस गया RJD का पेंच, लालू यादव कब देंगे उम्मीदवार?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2198759

Siwan Lok Sabha Seat: सिवान सीट में हिना शहाब या अवध बिहारी चौधरी, फंस गया RJD का पेंच, लालू यादव कब देंगे उम्मीदवार?

Siwan Lok Sabha Seat: सिवान में आरजेडी का पेंच दिवंगत बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के बीच फसा हुआ है. 

सीवान में फंस गया RJD का पेंच

Siwan Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव के लिए लालू यादव की पार्टी राजद ने मंगलवार (9 अप्रैल) को अपने हिस्से की 22 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, बस सिवान सीट को रोक लिया गया है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि लालू यादव अभी तक सिवान के लिए कैंडिडेट फाइनल नहीं कर पाए हैं. यहां दिवंगत बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के बीच पेंच फसा हुआ है. राजद अध्यक्ष इस उधेड़बुन में लगे हुए हैं कि किसे टिकट दिया जाए और किसे नहीं. बता दें कि अवध बिहारी कई दिनों से प्रचार में जुटे हैं, जबकि हिना भी लड़ने पर अड़ी हैं. कहा जा रहा है कि जल्द ही हिना शहाब या अवध बिहारी चौधरी में से किसी एक को प्रत्याशी बनाने पर निर्णय लिया जाएगा.

हिना शहाब पहले भी इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं. उन्होंने राजद की टिकट पर 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा है, लेकिन तीनों बार ही हार का सामना करना पड़ा है. इसी कारण से तेजस्वी यादव इस बार उनकी जगह दूसरे को मौका देना चाहते हैं. हिना को भी इस बात का अंदाजा लग चुका था. इसलिए वह काफी पहले से बगावत पर उतर गई थीं. कहा जा रहा है कि अब पार्टी उन्हें टिकट देना चाहती है, लेकिन वह निर्दलीय मैदान में उतरने की जिद पर अड़ी है. पार्टी की ओर से उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है. एक सप्ताह पहले ही हिना शहाब ने कांग्रेस के बागी नेता पप्पू यादव का समर्थन किया था. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करेंगे खरगे, राहुल और प्रियंका, इस दिन करेंगे दौरा

बता दें कि महागठबंधन में राजद के हिस्से में 26 सीटें आई थीं. बाद में राजद ने अपने हिस्से की 3 सीटें वीआईपी को देकर उसे भी महागठबंधन का हिस्सा बना लिया. इस तरह से राजद के पास 23 सीटें हैं. इनमें से 22 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है. राजद की लिस्ट में वह नाम भी शामिल हैं, जिन्हें पहले ही सिंबल दिया जा चुका था. लिस्ट में लालू यादव की दो बेटियों मीसा भारती और रोहिणी आचार्य का भी नाम है. मीसा को पहले ही पाटलिपुत्र और रोहिणी के लिए सारण सीट का ऐलान कर दिया गया था. अब लिस्ट में नाम देकर औपचारिकता भी पूरी कर दी गई है.

Trending news