Samastipur News: 7 साल से सड़क की आस! करोड़ों की लागत से पुल तो बन गया, लेकिन...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2312534

Samastipur News: 7 साल से सड़क की आस! करोड़ों की लागत से पुल तो बन गया, लेकिन...

Samastipur News: बिहार के समस्तीपुर जिले में बलहा-डगरूआ कलवारा घाट के पास पुरानी बागमती नदी पर बना पुल अप्रोच पथ की आस में अभी तक शुरू नहीं हो पाया है.

करोड़ों की लागत से पुल तो बन गया

समस्तीपुर: बिहार में इन दिनों पुल गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. जिसको लेकर पुल निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं समस्तीपुर जिले में भी कई ऐसे पुल है जिनका निर्माण तो 7 - 8 वर्ष पहले हो गया है, लेकिन अब तक अप्रोच पथ नहीं बनने के कारण लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. ऐसे ही एक तस्वीर सामने आई है. जिले के खानपुर प्रखंड की है. जहां बलहा-डगरूआ कलवारा घाट के पास पुरानी बागमती नदी पर बना पुल लोगों को मुंह चिढ़ा रहा है. वर्ष 2013 में स्थानीय विधायक अशोक कुमार मुन्ना ने 8 करोड़ 65 लाख की लागत से बनने वाले इस पुल का शिलान्यास किया था.

7-8 वर्ष पहले इस पुल का निर्माण तो हो गया, लेकिन अब तक अप्रोच पथ नहीं बनने के कारण लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसके कारण लगभग 10 हज़ार की आबादी इससे प्रभावित हो रही है. दो प्रखंड खानपुर और रोसड़ा को जोड़ने वाली इस पुल पर अप्रोच पथ इन दस वर्षों में तो नहीं बन सका लेकिन स्थानीय ग्रामीणों ने चंदा कर इस पुल पर लोहे का एक सीढ़ी बना दिया. ताकि बरसात के दिनों में लोगों को थोड़ी सहूलियत हो सके.

बरसात और बाढ़ के समय में लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर नाव के सहारे आवाजाही करते है. इससे ख़ास कर महिलाओं और बच्चियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. पंचायत के मुखिया और ग्रामीणों का कहना है कि अप्रोच पथ निर्माण के लिए भू - अर्जन विभाग में मामला अटका है. इसको लेकर ग्रामीणों ने विधायक , सांसद से लेकर अधिकारियों तक कई कई बार फ़रियाद की है लेकिन सिवाय आश्वसन के अप्रोच पथ का निर्माण नही हो सका.

इनपुट- संजीव नैपुरी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: JDU के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं संजय झा, नीतीश कुमार लेंगे फैसला- सूत्र

Trending news