Bihar News: जहानाबाद सदर अस्पताल के SNCU में घुसा बारिश का पानी, खतरे में पड़ी 7 बच्चों की जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2315403

Bihar News: जहानाबाद सदर अस्पताल के SNCU में घुसा बारिश का पानी, खतरे में पड़ी 7 बच्चों की जान

Bihar News: जहानाबाद में बारिश का पानी सदर अस्पताल के SNCU वार्ड में भर गया. जिसके बाद वार्ड में भर्ती बच्चों की जान किसी तरह बचाई गई. करीब दो घंटे तक इलाज बंद रहा.

SNCU में घुसा बारिश का पानी

जहानाबाद: जहानाबाद में मानसून की पहली बारिश से ही सदर अस्पताल के तैयारियों के दावों की पोल खुल गई. सुबह से हो रही बारिश का पानी अस्पताल प्रांगण को अपने आगोश में ले लिया और SNCU वार्ड में दो फुट पानी घुस गया. जिससे वार्ड के भर्ती सात बच्चों की जान आफत में पड़ गयी. हालांकि स्वास्थ्य कर्मी की सूझबूझ से किसी तरह बच्चों की जान बचाई गयी. वहीं एसएनसीयू में पानी भरने से अफरा तफरी मच गया. इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक बच्चों का इलाज बाधित हो गया. स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि सुबह से बारिश के कारण एसएनसीयू वार्ड में पानी भर गया. वार्ड में पानी भरने से ऑक्सीजन मशीन में करंट आने लगा. आनन फानन में किसी तरह बिजली काट कर मशीन को बंद कराया गया और सात बच्चों की जान बचाई गयी.

उन्होंने बताया कि वार्ड के 9 बच्चे भर्ती थे जिनमें से दो को डिस्चार्ज कर दिया गया था जबकि 7 बच्चे अभी भी भर्ती है. जिसकी जान किसी तरह बचा रहे है. एएनएम ने बताया कि यह कोई पहली घटना नहीं है. जब भी बारिश होती है तो यहां पानी भर जाता है. बावजूद इसके अस्पताल प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठती है. वहीं मरीज के परिजन अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि एसएनसीयू वार्ड में बारिश का पानी भर गया. जिससे करीब डेढ़ घंटे तक बच्चों का इलाज बाधित हो गया. गनीमत रही कि किसी बच्चे को कुछ नहीं हुआ.

इधर सफाई कर्मियों ने बताया कि शहर के नाले सदर अस्पताल के बीचों बीच होकर गुजरती है. नाले की सफाई नहीं होने की वजह से नाले का पानी जाम होकर एसएनसीयू वार्ड में घुस गया. पानी घुसने से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ साथ मरीज के परिजनों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया बारिश की पानी दो फुट गुस गए जिससे पूरा वार्ड पानी पानी हो गया. हालांकि सफाई एजेंसी द्वारा घंटों मशक्कत के बाद पानी को बाहर निकाला गया.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश को मिला चिराग का साथ, विशेष राज्य के दर्जे से लेकर इमरजेंसी तक पर रखी अपनी बात

Trending news