Rupauli By-Election 2024: रुपौली उपचुनाव से पहले पप्पू यादव से मिलीं बीमा भारती, जानें मुलाकात के मायने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2315149

Rupauli By-Election 2024: रुपौली उपचुनाव से पहले पप्पू यादव से मिलीं बीमा भारती, जानें मुलाकात के मायने

Rupauli By-Election 2024: रुपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय जीतने वाले सांसद पप्पू यादव से मुलाकात की है.

पप्पू यादव से मिलीं बीमा भारती

पूर्णिया: बिहार के रुपौली विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होने वाला है. इस उपचुनाव में आरजेडी की उम्मीदवार बीमा भारती की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. वहीं इस चुनावी गहमागहमी के बीच पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय जीतने वाले सांसद पप्पू यादव से बीमा भारती रविवार (30 जून) को मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद बिहार के सियासी गलियारों में अटकलें तेज हो गई हैं कि दोनों नेताओं के बीच आखिर क्या बात हुई है? दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बात हुई. बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान पप्पू यादव और बीमा भारती ने एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोकी थी. वहीं अब बीमा भारती ने रुपौली उपचुनाव से पहले पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव मिलकर आशीर्वाद लिया है.

बता दे कि लोकसभा चुनाव में लालू यादव ने जेडीयू छोड़कर आने वाली बीमा भारती को पूर्णिया सीट से टिकट तो दिया लेकिन उनकी करारी हार हो गई. रुपौली विधानसभा सीट से बीमा भारती 2020 में जेडीयू से चुनाव जीतीं थीं. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान रुपौली से जेडीयू विधायक बीमा भारती ने पार्टी से बागावत करके आरजेडी का दामन थाम लिया था. वह पूर्णिया ,सीट से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार थीं. बीमा भारती ने जेडीयू से अलग होने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी. ऐसे में इस सीट पर अब उपचुनाव हो रहा है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीमा भारती को पप्पू यादव से करारी शिकस्त मिली थी. वहीं रुपौली विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीमा भारती फिर से उम्मीदवार हैं. इस बार उन्हें आरजेडी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इस उपचुनाव में बीमा भारती का मुकाबला जेडीयू से कलाधर मंडल हैं. एक साल के इस ताज के लिए 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इससे पहले कुल 13 प्रत्याशियों ने उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था, लेकिन बाद में कुछ ने अपना नाम वापस ले लिया. इस सीट पर 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे. वहीं 13 जुलाई को वोटों की गिनती होगी.

इनपुट- निषेद

ये भी पढ़ें- Nawada News: तिलैया नदी में नहाने गए पांच बच्चे डूबे, दो की मौत, एक की हालत नाजुक

Trending news