Shani Margi 2023: जब शनि होंगे मार्गी तो इन राशि वालों की चमक उठेगी किस्मत, कहीं इसमें आपकी भी राशि तो नहीं
Advertisement

Shani Margi 2023: जब शनि होंगे मार्गी तो इन राशि वालों की चमक उठेगी किस्मत, कहीं इसमें आपकी भी राशि तो नहीं

ज्योतिष के अनुसार आपकी कुंडली के नवग्रहों में से शनि को कुंभ और मकर राशि का स्वामी मानागया है. शनि देव किसी ना किसी सनमय पर किसी ना किसी तरह इन सभी ग्रहों पर अपनी दृष्टि डालते हैं और इसका असर जातक के जीवन में देखने को भी मिलता है.

(फाइल फोटो)

Shani Margi 2023: ज्योतिष के अनुसार आपकी कुंडली के नवग्रहों में से शनि को कुंभ और मकर राशि का स्वामी मानागया है. शनि देव किसी ना किसी सनमय पर किसी ना किसी तरह इन सभी ग्रहों पर अपनी दृष्टि डालते हैं और इसका असर जातक के जीवन में देखने को भी मिलता है. आपको बता दें कि इन दिनों शनि वक्री चाल चल रहे हैं और राहु के साथ उनकी युति बेहद अशुभ संयोग बना रही है. ऐसे में जब शनि वक्री से मार्गी होंगे तो इसका किस राशि के जातक पर क्या प्रभाव होगा इसको जानना जरूरी है.

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की तीसरी, 7वीं और 10वीं दृष्टि रहती है. इस समय शनि अपने मूल त्रिकोण राशि में ही विचरण कर रहे हैं. शनि की चाल सभी ग्रहों में सबसे धीमी है. वह 30 साल बाद कुंभ जो उनकी स्वराशि है उसमें गोचर कर रहे हैं. वह 4 नवंबर को इसी साल मार्गी होकर यहां गोचर करेंगे. वह 30 जून 2024 तक यहां मार्गी रहेंगे. ऐसे में कुछ राशियां है जिसपर शनि के इस गोचर का विशेष कृपा वाला प्रभाव देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-  बुधादित्य योग में नागपंचमी पर करें कालसर्प दोष शांति की पूजा, फिर देखें चमत्कार

शनि के मार्गी होने पर जिन राशियों पर इसका प्रभाव सकारात्मक होगा उनमें वृषभ, सिंह, कुंभ राशि शामिल है. बता दें कि शनि वक्री होकर भी इस समय वृष राशि में शुभ स्थिति में है. वह जब मार्गी हो जाएंगे तो इस राशि के जातकों के करियर में जबर्दस्त उछाल देखने को मिलेगा. उनके नौकरी-व्यापार में खूब तरक्की मिलेगी. वहीं सेहत के लिहाज से भी यह उत्तम समय होगा. 

शनि के मार्गी होने का प्रभाव सिंह राशि पर भी सकारात्मक होगा. उन्हें भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा देखने को मिलेगा, संसाधन बढ़ेंगे. दांपत्य जीवन में आ रही परेशानी से छुटकारा मिलेगा. आर्थिक उन्नति होगी साथ ही अदालत के मामलों में भी लाभ मिलेगा. वहीं शनि कुंभ राशि में ही मार्गी होंगे तो इसका लाभ कुंभ राशि के जातकों को खूब होगा. इन्हें शश राजयोग का भी लाभ मिलेगा. किसम्त चमकेगी. वहीं व्यक्तित्व का आकर्षण भी बढ़ेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. व्यापार में भी खूब तरक्की की संभावना है.  

Trending news