Deepawali 2023: शुक्र की बदली चाल, सुधार देगा इन राशियों का हाल, दिवाली पर इन राशियों के घर होगी धन-वर्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1925256

Deepawali 2023: शुक्र की बदली चाल, सुधार देगा इन राशियों का हाल, दिवाली पर इन राशियों के घर होगी धन-वर्षा

  नवरात्रि का त्योहार चल रहा है. इस दौरान कई राजयोग का निर्माण हो रहा है जिसकी वजह से कई राशियों के अच्छे दिन आने वाले हैं. इसी के साथ ही नवरात्रि से लेकर दीपावली तक तो कई राशियों की किस्मत का द्वार खुलने वाला है.

(फाइल फोटो)

Deepawali 2023:  नवरात्रि का त्योहार चल रहा है. इस दौरान कई राजयोग का निर्माण हो रहा है जिसकी वजह से कई राशियों के अच्छे दिन आने वाले हैं. इसी के साथ ही नवरात्रि से लेकर दीपावली तक तो कई राशियों की किस्मत का द्वार खुलने वाला है. बता दें कि शुक्र देव इन राशि के जातकों के जीवन को धन-धान्य औ खुशियों से भर देने वाले हैं. 

वैसे भी शुक्र को ज्योतिष के हिसाब से भौतिक सुख, दांपत्य सुख, भोग-विलास, कला, प्रतिभा, सौंदर्य और काम का प्रतीक ग्रह माना जाता है. जिसकी कुंडली में शुक्र उच्च का हो वह जातक को जीवन भर भोग विलास से जिंदगी जीने का मौका देता है. शुक्र को तुला और वृष राशि का स्वामित्व प्राप्त है. वहीं कन्या इनकी नीच और मीन उच्च राशि है. 

ये भी पढ़ें- 30 साल बाद दशहरे पर बना रहा ऐसा शुभ संयोग, इन 5 राशियों की चमक उठेगी किस्मत

ऐसे में दुर्गापूजा के ठीक कुछ दिनों बाद शुक्र देव 3 नवंबर को राशि परिवर्तन करनेवाले हैं. वैसे इस नवरात्रि भी शुक्र और गुरु आमने-सामने बैठक धन योग का निर्माण कर रहे हैं. ऐसे में 3 नवंबर को होनेवाला शुक्र का राशि परिवर्तन कई मायनों में खास है. हालांकि इस बार शुक्र कन्या राशि में गोचर करेंगे. 

हालांकि शुक्र के लिए कन्या राशि का घर नीच का है. ऐसे में कुछ राशियों के लिए यह राशि परिवर्तन अशुभ फल देनेवाला होगा. वहीं कुछ राशियों के लिए यह बेहद शुभ होगा. मेष राशि के जातकों के लिए तो यह बेहद शानदार होने वाला है. परिवार में सुख शांति का वास होगा. धार्मिक अनुष्ठान परिवार में होंगे. सहयोग से नए कारोबार के अवसर भी बन रहे हैं. ऐसे में इस दौरान तनाव से बचने की सलाह दी जा रही है. 

वहीं वृष राशि के जातकों का फिजुल खर्च बढ़ेगा, मन अशांत रहेगा. हालांकि मान-सम्मान की प्राप्ति जरूर होगी. पुराने मित्रों से संपर्क हो पाएगा. हालांकि माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. मिथुन राशि के जातकों के लिए भी यह संयोग बेहद कष्टकारी होने वाला है. 

कर्क राशि के जातकों के लिए यह गोचर बेहद बेहतर परिणाम देने वाला होगा. माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. वहीं सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय उतना बेहतर नहीं रहेगा. हालांकि अधिकारियों का खूब सहयोग मिलने की संभावना है और परिश्रम से तरक्की के मार्ग खुलेंगे. 

कन्या राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का यह राशि परिवर्तन बेहतर साबित होगा. शुक्र इसी राशि में प्रवेश करने वाले हैं. हालांकि स्वास्थ्य और स्वभाव को लेकर गंभीरता बरतने की जरूरत है. तुला राशि के जातकों के लिए यह संयोग मिला जुला प्रभाव देगा. संतान के साथ समस्या पैदा हो सकती है. अन्य स्थितियां बेहतर होंगी. वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद सकारात्मक होगा. आय में वृद्धि की संभावना दिख रही है. 

धनु राशि के जातकों के लिए भी यह संयोग बेहतर होगा. मकर राशि के लिए भी शुक्र का राशि परिवर्तन फायदेमंद साबित होगा. वहीं कुंभ राशि और मीन राशि के जातकों के लिए भी यह संयोग ज्यादा खुशी और थोड़ी चिंता देने वाला होगा.

Trending news