Dalchini ke upay: दालचीनी का ये उपाय करके देखें, लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, भर जाएगा खजाना
Advertisement

Dalchini ke upay: दालचीनी का ये उपाय करके देखें, लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, भर जाएगा खजाना

Dalchini ke upay: दालचीनी का उपयोग घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली लाने के लिए किया जाता है. इसके जरिए किए गए उपाय मंगल और शुक्र ग्रह को शांत करते हैं या उनकी कुंडली में स्थिति को बेहतर बनाते हैं. 

(फाइल फोटो)

Dalchini ke upay: भारतीय किचन में इस्तेमाल किए जाने वाले कई मसालों का जहां आयुर्वेद में काफी महत्व है, वहीं इसके जरिए ज्योतिषीय टोटके भी खूब होते हैं. जिसके जरिए आप अपने लक को बेहतर बना सकते हैं. वैसे आपको बता दें कि ऐसे कई मसाले हैं जिनके बिना कोई भी पूजा अधूरी रहती है. वहीं कई मसाले ऐसे हैं जिसके इस्तेमाल से ग्रहों को शांत किया जा सकता है. ऐसे में रसोई घर में इस्तेमाल होनेवाला मसाला दालचीनी बेहद खास है. 

दालचीनी का उपयोग घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली लाने के लिए किया जाता है. इसके जरिए किए गए उपाय मंगल और शुक्र ग्रह को शांत करते हैं या उनकी कुंडली में स्थिति को बेहतर बनाते हैं. 

ये भी पढ़ें- पितृ दोष से हैं पीड़ित तो पितरों को ये फूल करें अर्पित, इस दौरान करें ये विशेष उपाय!

आर्थिक समस्या अगर आपको घेरे पड़ी हो और आप इस समस्या से परेशान हैं तो दालचीनी के टोटके आपके बड़े काम आने वाले हैं. ऐसे में आप दालचीनी का पाउडर लें और इसके ऊपर से अगरबत्ती को एंटी क्लॉक वाइज फिराएं और फिर आंख बंद कर धन वृद्धि की कामना करें. इस पाउडर को पर्स या तिजोरी में रख दें या फिर धन रखने वाली जगह पर छिड़क दें. वहीं दालचीनी के पाउडर को कागज की पुड़िया बनाकर पर्स या तिजोरी में रख दें. साथ ही जितना पाउडर बच जाए उसे पूजा स्थल पर रखें. फिर हर दूसरे दिन इस पाउडर को बदलें. इससे धन से संबंधित सारी समस्याएं दूर होगी. 

ये भी पढ़ें- दिन के अनुसार होती है मां की सवारी, जानें उनकी सवारी से शुभ-अशुभ संयोग

दालचीनी के पउडर को हाथ में लेकर घर या जहां आप बिजनेस करते हैं उसके मुख्य द्वार पर खड़े होकर घर या दुकान की तरफ मुंह करके अंदर की तरफ फूंक दें. इससे जहां घर में घन बढ़ेगा. वहीं बिजनेस और कारोबार में भी खूब तरक्की होगी. 

 

Trending news