खूंटी में दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, हत्या समेत कई मामले है दर्ज
Advertisement

खूंटी में दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, हत्या समेत कई मामले है दर्ज

पुलिस को सूचना मिली थी कि सुखराम गुड़िया बाइक से कहीं जाने वाला है. सूचना के आधार पर पुलिस ने रास्ते में चेकिंग लगायी. पुलिस को देखते ही उसने तेजी से बाइक दौड़ाई.

खूंटी में दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, हत्या समेत कई मामले है दर्ज

रांची: खूंटी जिला पुलिस ने दो लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआई का सब जोनल कमांडर सुखराम गुड़िया है. आरोपी के खिलाफ खूंटी और मुरहू समेत कई थानों में हत्या, आर्म्स और लेवी के 20 से अधिक मामले दर्ज हैं. साथ ही पूरे इलाके में पिछले कई वर्षों से आतंक का पर्याय बना हुआ था.

पुलिस को सूचना मिली थी कि सुखराम गुड़िया बाइक से कहीं जाने वाला है. सूचना के आधार पर पुलिस ने रास्ते में चेकिंग लगायी. पुलिस को देखते ही उसने तेजी से बाइक दौड़ाई. पुलिस ने पीछा किया तो उसकी बाइक असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और वह बाइक छोड़कर भागने लगा. पुलिस की टीम ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया.

खूंटी पुलिस ने उसपर ईनाम की राशि पांच लाख किए जाने का प्रस्ताव भेजा था लेकिन इसके पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. सुखराम गुड़िया एके 47 लेकर चलता था. उसकी गिरफ्तारी के बाद से माना जा रहा है कि राज्य में पीएलएफआई पहले से कमजोर हो गया है. पीएलएफआई में अब उसके सुप्रीमो के अलावा और कोई नहीं बचा है. पुलिस पीएलएफआई सुप्रीमो को भी घेरने और गिरफ्तार करने की रणनीति पर काम कर रही है.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  आनंद मोहन को फिर से जाना पड़ेगा जेल? SC में दी गई रिहाई को चुनौती, इस दिन होगी सुनवाई

 

Trending news