धोनी के ब्रह्मास्त्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में एक ओवर में लगाए सात छक्के, यहां देखें Video
Advertisement

धोनी के ब्रह्मास्त्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में एक ओवर में लगाए सात छक्के, यहां देखें Video

महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान इतिहास रच दिया है. उन्होंने एक ओवर में सात छक्के मारकर लिस्ट ए में नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने इस ओवर में कुल 43 रन बनाए हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में एकदिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान इतिहास रच दिया है. उन्होंने एक ओवर में सात छक्के मारकर लिस्ट ए में नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने इस ओवर में कुल 43 रन बनाए हैं. उनसे पहले ये कारनामा 2018 में फोर्ड ट्रॉफी में नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स की तरफ से ब्रेट हैम्पटन और जो कार्टर ने किया था. उन्होंने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के विलेम लुडिक के ओवर में भी 43 रन बनाए थे. 

49वें ओवर में किया धमाल 

महाराष्ट्र के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ पारी के 49वें ओवर में धमाल मचा दिया. उन्होंने इस ओवर में सात छक्के लगाए थे क्योंकि इस ओवर में एक गेंद नोबॉल भी हो गई थी. ये ओवर शिवा सिंह करा रहे थे. 

रुतुराज गायकवाड़ ने दिखाया है दम 

उत्तर प्रदेश के खिलाफ रुतुराज गायकवाड़ ने  159 गेंदों पर नाबाद 220 रन बनाए. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के भी मारे. उनकी इस दमदार पारी की दमपर ही महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 330 रन बनाए. बाकी के साथियों ने इसमें केवल 96 रनों का योगदान दिया है. 

दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल

अपने इस करिश्माई प्रदर्शन की वजह से वो अब उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक ओवर में कम से कम लगातार छह छक्के लगे हैं. उसे पहले ये कारनामा गारफील्ड सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, रॉस व्हाइटली, हज़रतउल्ला ज़ज़ई, लियो कार्टर, कीरोन पोलार्ड और तिसारा परेरा कर चुके हैं. 

 

Trending news