फुटपाथ दुकानदारों के सामने झुकी निगम, अगले आदेश तक सड़क किनारे ही लगेंगी दुकानें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1732688

फुटपाथ दुकानदारों के सामने झुकी निगम, अगले आदेश तक सड़क किनारे ही लगेंगी दुकानें

Jharkhand News: रांची के लालपुर चौक से लेकर डिस्टलरी मार्केट के बीच लगने वाले सब्जी के दुकानों को बीते 5 तारीख को निगम के इंफोर्समेंट टीम ने सड़क किनारे से हटा दिया था. इंफोर्समेंट की टीम ने कई सब्जी दुकानों में तोड़फड़ भी की थीऔर उन्हें सड़क किनारे दुकान लगाने से मना किया जा रहा था.

फुटपाथ दुकानदारों के सामने झुकी निगम, अगले आदेश तक सड़क किनारे ही लगेंगी दुकानें

रांची: Jharkhand News: रांची के लालपुर चौक से लेकर डिस्टलरी मार्केट के बीच लगने वाले सब्जी के दुकानों को बीते 5 तारीख को निगम के इंफोर्समेंट टीम ने सड़क किनारे से हटा दिया था. इंफोर्समेंट की टीम ने कई सब्जी दुकानों में तोड़फड़ भी की थीऔर उन्हें सड़क किनारे दुकान लगाने से मना किया जा रहा था. दरअसल निगम का आदेश था कि इन दुकानों को डिस्टलरी मार्केट के छत पर लगाया जाए. जिसका विरोध स्थानीय दुकानदार कर रहे थे.

दरअसल दुकानदारों का कहना था कि जिस जगह पर निगम दुकान लगाने को कह रही है उस जगह पर कोई भी शेड बनाई नहीं गई हैं. उस जगह पर तपती दोपहरी के बीच दुकान लगाना मुश्किल है. वहीं करीब 300 दुकानदार हैं और जगह सिर्फ 70 को ही जगह दिया जा रहा है. जिसके खिलाफ रांची फूटकर दुकानदार संघ ने आंदोलन कर दिया.फुटकर के इस आंदोलन के बीच लगातार तीन दिनों से इंफोर्समेंट की टीम सड़क किनारे कैंप करती रही और 4 दिनों तक किसी को दुकान लगाने नहीं दिया गया. इधर फुटकर दुकानदारों को नेशनल हॉकर फेडरेशन का समर्थन मिला और नेशनल हॉकर फेडरेशन ने नगर विकास विभाग के सेक्रेटरी विनय कुमार चौबे को पत्र लिखकर अपनी परेशानी से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि 300 की जगह पर सिर्फ 70 दुकानदारों को दुकान लगने की जगह दी जा रही है.

वहीं जिस जगह पर दुकान लगाने की इजाजत दी गई है. उस जगह पर ना तो शेड की व्यवस्था है ना शौचालय और ना ही पानी की व्यवस्था है. ऐसे में आखिर दुकानदार कैसे दुकान लगाएंगे. नेशनल हॉकर फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी शक्तिमान घोष ने बताया कि नगर विकास विभाग के सचिव से वार्ता के बाद निष्कर्ष निकला है कि पहले टाउन बिल्डिंग कमेटी की बैठक होगी. बैठक में तमाम मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी. तभी दुकानदार दुकान लगाएंगे. फिलहाल सड़क के दूसरी ओर सड़क के किनारे पक्कीकरण किया जाएगा. जिस पर दुकान लगाया जाएगा. वहीं वेजिटेबल मार्केट बनाने पर भी विचार किया गया है.

इनपुट- आयुष कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Dhanbad Hit and Run: बाहुबली विधायक की कार ने इंजीनियर दंपति को रौंदा, घटनास्थल पर दोनों की मौत

Trending news