पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर तैयारी तेज, अधिकारियों ने लिया तैयारी का जायजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1950883

पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर तैयारी तेज, अधिकारियों ने लिया तैयारी का जायजा

PM Modi: आगामी 15 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खूंटी और उलिहातु दौरा को लेकर जिला प्रशासन सहित राज्य एवं केंद्र के विभिन्न मंत्रालय के सचिव स्तर के पदाधिकारी भी नजर रखे हुए हैं. वहीं खूंटी में सचिव लेवल के पदाधिकारियों का दौरा शुरू हो गया है और लगातार कोई न कोई सचिव पहुंच रहे हैं.

पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर तैयारी तेज, अधिकारियों ने लिया तैयारी का जायजा

खूंटी:PM Modi: आगामी 15 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खूंटी और उलिहातु दौरा को लेकर जिला प्रशासन सहित राज्य एवं केंद्र के विभिन्न मंत्रालय के सचिव स्तर के पदाधिकारी भी नजर रखे हुए हैं. वहीं खूंटी में सचिव लेवल के पदाधिकारियों का दौरा शुरू हो गया है और लगातार कोई न कोई सचिव पहुंच रहे हैं. वहीं आज झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह सहित राज्य के अनेक अधिकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने खूंटी पहुंचे. इस दौरान अधिकारियों ने डीसी और एसपी को कई दिशा निर्देश दिए हैं.

वहीं राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह, आईजी, डीआईजी समेत राज्य के कई वरीय अधिकारी तैयारियों का जानकारी लेने के लिए खूंटी के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया. जिसमें निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने खूंटी के इंडियन ऑयल रिफायनरी सेंटर के बगल में बन रहे अस्थायी हेलीपैड और बिरसा कॉलेज स्थित फुटबॉल स्टेडियम में होनेवाले कार्यक्रम स्थल के निर्माण की जानकारी ली. मौके पर मुख्य सचिव ने कचहरी मैदान का निरीक्षण किया और सम्बन्धित पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. इसके उपरांत राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी समेत कई अधिकारी बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू पहुंचे और बिरसा ओड़ा और बिरसा कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किये.

मौके पर, उलिहातू में बिरसा के प्रांगण और बिरसा कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य चल रहा है. खूंटी में धीमी गति से तैयारियों को देख मुख्य सचिव ने डीसी से कहा कि कार्यक्रम में काफी कम समय है और काम भी पूरा होना आवश्यक है. सुखदेव सिंह, डीजीपी अजय कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, भवन निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार, सचिव अमिताभ कौशल, ग्रामीण विकास और पथ निर्माण के मुख्य अभियंता, भवन निर्माण विभाग से लेकर राज्य के लगभग विभागीय अधिकारी समेत जिले के डीसी- एसपी साथ में दौरे पर थे.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़ें- झारखंड में ISIS मॉड्यूल के 2 सदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, दिवाली से पहले ATS की बड़ी कार्रवाई

Trending news