Jharkhand Weather: किसानों के लिए खुशखबरी, 13 सितंबर तक झारखंड में हो सकती है भारी बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1344895

Jharkhand Weather: किसानों के लिए खुशखबरी, 13 सितंबर तक झारखंड में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 11 से 13 सितंबर तक भारी बारिश के आसार बने हुए है. जिसके कारण मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

 

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राज्य के कई हिस्सों में 10 सितंबर को बारिश की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 11 से 13 सितंबर तक भारी बारिश के आसार बने हुए है. जिसके कारण मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सरकुलेशन के कारण राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में इसका असर दिखाई देगा. वहीं, राज्य में 11 सितंबर को दक्षिण पूर्वी, कोल्हान और संथाल के इलाकों में साथ ही उत्तर पूर्वी कोयांचल के कई इलाकों में भारी बारिश और बादल गरजने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा 12 सितंबर के दिन राज्य के उत्तरी छोटानागपुर और राजधानी रांची के आस पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 12 सितंबर के दिन राज्य के उत्तरी हिस्सों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

15 सितंबर को मध्यम बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने 14 और 15 सितंबर को लेकर भी अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इन दोनों दिन राज्य के कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. पिछले कई दिनों से राज्य में बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इसके अलावा किसानों को भी धान की खेती के लिए राहत मिली है.  इस बार राज्य में सामान्य से कम बारिश होने के कारण कई इलाकों में सूखे के हालात पैदा हो गए थे. हालांकि बीते दिनों बारिश ने सभी को बहुत राहत दी है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

Trending news