IND VS SA: केशव महाराज का बड़ा बयान, बताया-कैसे भारत को हारने में मिली मदद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1384664

IND VS SA: केशव महाराज का बड़ा बयान, बताया-कैसे भारत को हारने में मिली मदद

दक्षिण अफ्रीका के लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज का मानना है कि डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन के बीच पांचवें विकेट के लिए नाबाद 139 रन की साझेदारी लखनऊ में वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को हराने में महत्वपूर्ण साबित हुई.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: दक्षिण अफ्रीका के लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज का मानना है कि डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन के बीच पांचवें विकेट के लिए नाबाद 139 रन की साझेदारी लखनऊ में वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को हराने में महत्वपूर्ण साबित हुई. 

संजू की पारी गई बेकार

पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाने पर दक्षिण अफ्रीका 22.2 ओवर में 110/4 पर मुश्किल में था और कम स्कोर पर रुकते नजर आ रहे थे, लेकिन मिलर (63 गेंदों पर नाबाद 75) और क्लासेन (65 गेंदों पर नाबाद 74) ने 139 रनों की साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीका को प्रतिस्पर्धी 249/4 पर ले जाने के लिए 106 गेंदों का सामना किया, जिसमें पेसर और स्पिनर दोनों पर जमकर प्रहार किया था. हालांकि संजू सैमसन ने नाबाद 86 रन बनाए, श्रेयस अय्यर ने एक त्वरित जवाबी अर्धशतक बनाया और शार्दुल ठाकुर ने 33 रनों का देर से कैमियो खेला, लेकिन भारत नौ रन से लक्ष्य से चूक गया.

मिलर और क्लासेन की साझेदारी ने दिलाई जीत

महाराज ने मैच समाप्त होने के बाद कहा, "मुझे लगा कि जब हेनरिक (क्लासेन) मैदान पर आए और दबाव को वास्तव में अच्छी तरह से संभाला और फिर डेविड (मिलर) गेंद को शानदार ढंग से मार रहे थे. मुझे लगता है कि हमारे और भारतीय टीम के बीच का अंतर था, वही एक साझेदारी थी." उन्होंने आगे कहा, "हम सिर्फ यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम सही काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि विश्व कप की दिशा में और अधिक प्रदर्शन करेंगे."

महाराज ने 40 ओवरों के मैच में भारत को 240/8 पर रोके रखने में एक बड़ी भूमिका निभाई, अपने आठ ओवरों में 1/23 के विकेट लेते हुए उन्होंने लखनऊ में पिच से काफी मदद ली. उन्होंने कहा, "मैं अपनी लाइन और लेंथ पर टिके रहने की कोशिश कर रहा था ताकि बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी हो जाए, क्योंकि मैं आउट नहीं कर पा रहा था. लेकिन मुझे अब भी लगता है कि शम्सी ने अंत में असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी की और हमें आगे बढ़ाया."

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news