माओवादी एरिया कमांडर कुलदीप ने किया आत्मसमर्पण, शोषण और गलत नीतियों के कारण छोड़ा संगठन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1494100

माओवादी एरिया कमांडर कुलदीप ने किया आत्मसमर्पण, शोषण और गलत नीतियों के कारण छोड़ा संगठन

पश्चिमी सिंहभूम के सारंडा और सीमावर्ती ओड़िशा के इलाके में 12वर्षों से सक्रिय माओवादी एरिया कमांडर कुलदीप गंझू (Maoist Area Commander Kuldeep Ganjhu) ने मंगलवार को चाईबासा में पुलिस के सामने अपने हथियार डालकर आत्मसमर्पण कर दिया है. 

 (फाइल फोटो)

पश्चिमी सिंहभूम: पश्चिमी सिंहभूम के सारंडा और सीमावर्ती ओड़िशा के इलाके में 12वर्षों से सक्रिय माओवादी एरिया कमांडर कुलदीप गंझू (Maoist Area Commander Kuldeep Ganjhu) ने मंगलवार को चाईबासा में पुलिस के सामने अपने हथियार डालकर आत्मसमर्पण कर दिया है.

झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत डाले हथियार

झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत कुलदीप ने चाईबासा पुलिस लाइन में सिंहभूम (कोल्हान) प्रक्षेत्र के डीआईजी अजय लिंडा एवं सीआरपीएफ डीआईजी पूरन सिंह समेत अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष अपना हथियार डाल दिया. इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने मुख्यधारा में आने का स्वागत किया. मौके पर डीआईजी अजय लिंडा ने कहा कि नक्सल संगठन में शोषण, पुलिस की दबिश और सरकार की सरल एवं आकर्षक आत्मसमर्पण नीति की वजह से कुलदीप ने आत्मसमर्पण किया है.

सभी मुख्यधारा में हो शामिल 

इस मौके पर सीआरपीएफ के डीआईजी पूरन सिंह ने माओवादियों के शीर्षस्थ नेताओं से आत्मसमर्पण करने की अपील करते हुए कहा कि सभी मुख्यधारा में आएं ताकि उनकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों में पड़ने वाली बाधा दूर हो सके.

आत्मसमर्पण करने वाला माओवादी एरिया कमांडर कुलदीप रांची जिले के खेलारी थाना क्षेत्र का रहने वाला है. उसके विरुद्ध पश्चिमी सिंहभूम जिले के विभिन्न थानों में कई गंभीर मामले दर्ज हैं जिनमें हाल ही में गोइलकेरा नक्सलियों द्वारा किये गए की घटना भी शामिल है. एरिया कमांडर कुलदीप ने बताया कि नक्सल संगठन के बड़े नेताओं द्वारा छोटे नेताओं और सदस्यों का शोषण किया जाता है. उसने भी सभी माओवादियों से मुख्यधारा में लौटने की अपील की.

 

Trending news