Lok Sabha Election 2024: गांडेय विधानसभा उपचुनाव से बीजेपी ने इस उम्मीदवार का किया नाम घोषित, देखें एक नजर
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: गांडेय विधानसभा उपचुनाव से बीजेपी ने इस उम्मीदवार का किया नाम घोषित, देखें एक नजर

Jharkhand News: झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि भाजपा के समर्थक कार्यकर्ताओं पर तरस आता है जो शुरू से उनके साथ जुड़े हुए हैं. वह दर किनार कर दिए जाते हैं. आज जिनको टिकट मिला है वह जेवीएम के थे बीजेपी से कोई अटूट संबंध नहीं था जो उम्मीदवार सामने आया है.

Lok Sabha Election 2024: क्यों लोकसभा चुनाव में अश्विनी चौबे को नहीं मिला टिकट? जीतन राम मांझी ने दिया जवाब

रांची: झारखंड में होने वाले गांडेय उप चुनाव की सरगर्मी भी राज्य में दिखने लगी है. भारतीय जनता पार्टी ने दिलीप वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया तो राज्य की सियासत तेज हो गई. बीजेपी के द्वारा गांडेय उप चुनाव में दिलीप वर्मा को उम्मीदवार बनाये जाने पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि गांडेय का ट्रैक रिकॉर्ड अगर देखे तो 2014 में बीजेपी के उम्मीदवार वहां से विधायक थे. 2019 में हम और आजसू अलग-अलग लड़े थे. दोनों के वोट मिलकर 71000 जबकि 65000 वोट से सरफराज अहमद जीते थे. इस बार साढ़े वर्षों का जो राज्य की हालत हुई है इन सब का परिणाम इन्हें भुगतना पड़ेगा. प्रतुल शाहदेव ने कहा कल्पना सोरेन उतरे या कोई भी उतरे गांडेय में एनडीए की बड़ी जीत है. हमें उम्मीद है कि आजसू का समर्थन हमारे उम्मीदवार को मिलेगा.

झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि भाजपा के समर्थक कार्यकर्ताओं पर तरस आता है जो शुरू से उनके साथ जुड़े हुए हैं. वह दर किनार कर दिए जाते हैं. आज जिनको टिकट मिला है वह जेवीएम के थे बीजेपी से कोई अटूट संबंध नहीं था जो उम्मीदवार सामने आया है. हमारी पार्टी से घोषणा होना बाकी है लेकिन कल्पना सोरेन ही उम्मीदवार होंगी. उन्होंने कहा कि मतों का अंतर बहुत भारी होगा अगर जमानत बचा लेंगे तो वही काफी होगा.

कुमार राजा ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा अपने आप को परंपरागत पार्टी कहती है लेकिन जिस बुरे स्थिति से गुजर रही है कि आयोजित नेताओं पर भरोसा करना पड़ रहा है. चाहे अध्यक्ष लेकर विधायक दल के नेता की बात करें और अभी जो कैंडिडेट दिया गया है जो झारखंड विकास मोर्चा से आए हुए हैं. शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन के संघर्ष है झारखंड बढ़ाने का वह मिशन लेकर कल्पना सोरेन आगे बढ़ी है. कुमार राजा ने कहा कि गांडेय में भाजपा तिनकों की तरह उड़ जाएगी और बाबूलाल मरांडी के राजनीतिक जीवन की ताबूत की आखिरी कील साबित होगी.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़िए- Lok Sabha Election 2024: क्यों लोकसभा चुनाव में अश्विनी चौबे को नहीं मिला टिकट? जीतन राम मांझी ने दिया जवाब

 

Trending news