खूंटी में सड़क के बिना जंगल के बीच पगडंडी में चलने को मजबूर ग्रामीण, लोगों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1488259

खूंटी में सड़क के बिना जंगल के बीच पगडंडी में चलने को मजबूर ग्रामीण, लोगों को हो रही परेशानी

Khunti: झारखंड के खूंटी के कर्रा थाना अंतर्गत कुदा टंगरा टोली और टोंगरीटोली गांव के लोग जंगल के रास्ते गुजरने को मजबूर हैं. आवागमन के लिए कोई सड़क नहीं होने से परेशान जंगल के बीच चल चलकर पगडंडी के रास्ते से होकर निकलते हैं.

खूंटी में सड़क के बिना जंगल के बीच पगडंडी में चलने को मजबूर ग्रामीण, लोगों को हो रही परेशानी

Khunti: झारखंड के खूंटी के कर्रा थाना अंतर्गत कुदा टंगरा टोली और टोंगरीटोली गांव के लोग जंगल के रास्ते गुजरने को मजबूर हैं. आवागमन के लिए कोई सड़क नहीं होने से परेशान जंगल के बीच चल चलकर पगडंडी के रास्ते से होकर निकलते हैं. प्रखंड केंद्र जाना हो या बाजार ग्रामीणों को निकालना होगा, तो जंगल के बीच से होकर गुजरना पड़ता है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव तक जाने के लिए कोई सड़क नहीं है. जिसके कारण सभी को इसी जंगल से होकर गांव आना-जाना पड़ता है. यह गांव हाथियों से भरे जंगल के किनारे बसा हुआ है.  ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के मौसम में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

बारिश के दिनों में होती है ज्यादा परेशानी
टंगरा टोली निवासी बताया कि गांव जाने के लिए काफी दिक्कतें होती है. विशेष कर बरसात में तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. रात के समय तो और भी कठिन हो जाता है. कभी रात को तबीयत खराब हो जाए तो काफी समस्या हो जाती है. कई बार जनप्रतिनिधियों को गांव के लिए सड़क की मांग की गई है. उसके बाद भी आज तक अभी तक सड़क को लेकर कोई काम नहीं हुआ है. 

पगडंडी के सहारे पहुंचे हैं बच्चे स्कूल
कुदा टंगरा टोली निवासी ने बताया कि जंगल के बीच में पगडंडी बनाकर आवागमन करते हैं. खासकर बरसात के दिनों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और जब बरसात में दिक्कत होती है तो पगडंडी खराब हो जाती है.  जिसके बाद गांव के लोग पैसा इकट्ठा कर मिट्टी भराई का काम करते हैं. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि इसी सड़क से होकर बच्चे पगडंडी के सहारे स्कूल जाते हैं और कभी कभी दुर्घटना का भी सामना करना पड़ता है. 

रिपोर्टर - ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़िये: Bihar News: बिना सुरक्षा काम कर रहे मजदूर की हादसे में हुई मौत, परिजनों ने उठाई मुआवजे की मांग

Trending news