Jharkhand News: रांची में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर अहम बैठक, SSP ने बनाई रणनीति
Advertisement

Jharkhand News: रांची में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर अहम बैठक, SSP ने बनाई रणनीति

Jharkhand News: राजधानी रांची में लगातार बढ़ रहे अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर एक अहम बैठक रांची एसएसपी की अध्यक्षता में की गई. इस बैठक के अपराध नियंत्रण और शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने की रणनीति को लेकर मंथन किया गया.

बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर SSP की अहम बैठक

रांची: Jharkhand News: राजधानी रांची में लगातार बढ़ रहे अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर एक अहम बैठक रांची एसएसपी की अध्यक्षता में की गई. इस बैठक के अपराध नियंत्रण और शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने की रणनीति को लेकर मंथन किया गया.

रांची एसएसपी की अध्यक्षता वाली इस बैठक में जिले के सिटी एसपी और ग्रामीण एसपी के अलावा जिले के सभी थानेदार और डीएसपी भी शामिल हुए. इस बैठक में अपराध की घटनाओं पर लगाम लगाने के साथ-साथ नशे और पशु तस्करों के खिलाफ भी उचित कार्रवाई के निर्देश थानेदारों को दिए गए है. 

वहीं इसके साथ ही राज्य में पिछले 05 वर्षों के दौरान हुए दंगों की लिस्ट के साथ उन लोगों की भी लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए है, जो इन दंगों में शामिल हुए और उनके खिलाफ की गई एक्शन की भी जानकारी मांगी गई है. बता दें कि राजधानी में इन दिनों छोटे मोटे अपराध की बाढ़ आई हुई है. जिस कारण रांची पुलिस की किरकिरी लगातार हो रही है. 

ऐसे में इन पर नकेल कसने को लेकर विशेष रणनीति की जरूरत है जो फिलहाल धरातल पर नजर नहीं आ रही है. हालांकि एसएसपी ने जरूर कहा कि अपराध और तस्करी रोकने को लेकर विशेष प्रयास किए जा रहे है और इसके प्रति पुलिस प्रशासन गंभीर है.

रांची एसएसपी ने बताया कि ऐसे पुलिस पदाधिकारी को भी चिन्हित करने का काम किया जा रहा है जो जिले में नए आए हैं और क्राइम कंट्रोल करने के लिए किस तरह से कार्य करते दिखाई दे रहे हैं. इसके लिए डीएसपी सहित अन्य अधिकारियों को मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही शहर के बढ़ते आपराधिक घटनाओं को लेकर हॉटस्पॉट भी चिन्हित किए गए हैं. जहां हाल के दिनों में ज्यादा अपराधी घटना हुई है. नशा तस्करी के साथ-साथ पशु तस्करी और और सक्रिय अपराधियों की लिस्ट तैयार कर कार्रवाई शुरू की जाएगी. इसके लिए डाटा तैयार किया जा रहा है.
इनपुट- कामरान जलीली

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: झारखंड में ‘इंडिया’ गठबंधन को झटका! 8 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी भाकपा

Trending news