Jharkhand: सरकार का दावा, राज्य में 4 साल में बनीं 5,200 किमी सड़कें, 4,600 किमी सड़कों का निर्माण जारी
Advertisement

Jharkhand: सरकार का दावा, राज्य में 4 साल में बनीं 5,200 किमी सड़कें, 4,600 किमी सड़कों का निर्माण जारी

Jharkhand News: झारखंड सरकार ने पिछले चार सालों के भीतर राज्य में पथ निर्माण के बजट की 95 फीसदी राशि खर्च करते हुए 5,200 किलोमीटर सड़कों का निर्माण पूरा करने का दावा किया है. बताया गया है कि राज्य में 4,600 किलोमीटर सड़कों के निर्माण का कार्य चल रहा है. 

Jharkhand: सरकार का दावा, राज्य में 4 साल में बनीं 5,200 किमी सड़कें, 4,600 किमी सड़कों का निर्माण जारी

रांची: Jharkhand News: झारखंड सरकार ने पिछले चार सालों के भीतर राज्य में पथ निर्माण के बजट की 95 फीसदी राशि खर्च करते हुए 5,200 किलोमीटर सड़कों का निर्माण पूरा करने का दावा किया है. बताया गया है कि राज्य में 4,600 किलोमीटर सड़कों के निर्माण का कार्य चल रहा है. 

गुरुवार को अपने कामकाज का ब्योरा किया पेश
राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार के चार साल पूरे होने पर पथ निर्माण विभाग ने एक प्रेस कांफ्रेंस में गुरुवार को अपने कामकाज का ब्योरा पेश किया. विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 में पथ निर्माण की योजनाओं पर 60 प्रतिशत राशि व्यय की जा चुकी है.

कुल 17 हजार किलोमीटर सड़कों का किया निर्माण
राज्य में केंद्र और राज्य की योजनाओं के तहत कुल 17 हजार किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जाना है, जिसमें से 14 हजार किलोमीटर सड़क निर्माण की योजनाओं पर काम चल रहा है. इसमें 2,000 किलोमीटर सड़क नेशनल हाईवे अथॉरिटी के माध्यम से बनाई जा रही है. 

194 किलोमीटर लंबे आउटर रिंग रोड का डीपीआर तैयार
रांची के इनर रिंग रोड के 10 पार्ट में से कुल तीन पार्ट को स्वीकृति दी जा चुकी है. 194 किलोमीटर लंबे आउटर रिंग रोड का डीपीआर तैयार कर लिया गया है. राज्य में एक्सप्रेस-वे कॉरिडोर, टूरिस्ट एक्सप्रेस-वे कॉरिडोर भी पर काम किया जा रहा है. 

भवन निर्माण विभाग के कार्यों और उपलब्धियों का दिया ब्योरा
भवन निर्माण विभाग के कार्यों और उपलब्धियों का ब्योरा देते हुए बताया गया कि विभाग ने 2022-23 में 603 करोड़ के बजट के विरुद्ध 96 प्रतिशत से ज्यादा व्यय भवन निर्माण पर किया था. चालू वित्तीय वर्ष में विभाग ने अब तक 76 प्रतिशत व्यय किया है. 
इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand: 'मदर ऑफ ऑल इंडस्ट्रीज' एचईसी के पास बिजली बिल चुकाने को पैसे नहीं, किसी भी दिन ठप पड़ जाएंगे तीनों प्लांट

Trending news