चाईबासा में सीएम के कार्यक्रम को लेकर अंतिम चरण पर है तैयारियां, दो कार्यक्रम में भाग लेंगे सीएम हेमंत सोरेन
Advertisement

चाईबासा में सीएम के कार्यक्रम को लेकर अंतिम चरण पर है तैयारियां, दो कार्यक्रम में भाग लेंगे सीएम हेमंत सोरेन

टाटा कॉलेज मैदान में 24 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन पश्चिमी सिंहभूम और सिमडेगा जिला की संयुक्त समीक्षा बैठक करेंगे. इसकी तैयारियों का कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त मनोज कुमार ने आज निरीक्षण किया.

चाईबासा में सीएम के कार्यक्रम को लेकर अंतिम चरण पर है तैयारियां, दो कार्यक्रम में भाग लेंगे सीएम हेमंत सोरेन

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को चाईबासा में खतियानी जोहार यात्रा करने वाले हैं. इस दौरान सीएम सरकारी और अपने राजनितिक दल झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यक्रम में शिरकर करेंगे. अलग-अलग होने वाले दोनों कार्यक्रमों की तैयारियां अंतिम चरण पर है जो जल्द ही पूरी कर ली जाएगी.

तैयारियों को लेकर कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त मनोज कुमार ने निरीक्षण 

टाटा कॉलेज मैदान में 24 जनवरी को सीएम हेमंत सोरेन पश्चिमी सिंहभूम और सिमडेगा जिला की संयुक्त समीक्षा बैठक करेंगे. इसकी तैयारियों का कोल्हान प्रमंडल के आयुक्त मनोज कुमार ने आज निरीक्षण किया. दोनों जिला की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ मंत्री सत्यानंद भोक्ता, बादल पत्रलेख, आलमगीर आलम और जोबा मांझी भी मौजूद रहेंगी. 10 विभागों के सचिव मौजूद रहेंगे. दोनों जिलों के सांसद और विधायक भी समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे. टाटा कॉलेज मैदान में चल रही तैयारी के निरीक्षण के दौरान आयुक्त के साथ उपायुक्त अनन्य मित्र पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. आयुक्त ने कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग, माननीयों के बैठने की व्यवस्था और हेलीपैड का मुआयना किया और कोई सुझाव भी दिए. उन्होंने पदाधिकारियों को चेतावनी दी कि कार्यक्रम में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

खतियानी जोहार यात्रा पर चाईबासा आ रहे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समीक्षा बैठक के साथ-साथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसको लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा की जिला कमेटी की ओर से युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है. चाईबासा के तांबो चौक के पास खूंटकट्टी मैदान में भव्य पंडाल बनाया जा रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष और चक्रधरपुर के विधायक सुखराम उरांव ने सभी विधायक और जिला कमेटी के साथ तैयारी का मुआयना किया. कार्यक्रम स्थल पर ही बैठक की गई और अब तक की तैयारी की समीक्षा की गई.

बैठक में चाईबासा के विधायक दीपक बिरूवा,पूर्व विधायक बहादुर उरांव,जिला उपाध्यक्ष इकबाल अहमद,जिला सचिव सोनाराम देवगम,दीपक प्रधान,सुभाष बनर्जी समेत अन्य लोग मौजूद रहे.  यह कार्यक्रम पहले मंझारी प्रखंड में आयोजित करने की तैयारी थी, लेकिन बाद में इसे चाईबासा में आयोजित करने का निर्णय लिया गया. झारखंड मुक्ति मोर्चा इसे हर हाल में गृहमंत्री अमित शाह की रैली से ज्यादा बड़ी रैली बनाने की कोशिश में जुटी हुई है. बैठक के बाद जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष सुखराम उरांव ने कहा कि पिछले 10 से 15 सालों में यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से इतनी बड़ी सभा नहीं की गई होगी. इसके लिए चाईबासा से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक जी जान से जुटे हुए हैं. भाजपा के कार्यक्रम से हमारा कार्यक्रम ज्यादा बड़ा होगा क्योंकि इसमें जिले के हर पंचायत से लोग आएंगे.

इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

ये भी पढ़िए-  नोटिस के बाद भी नहीं बदले सुर, सीएम नीतीश पर सुधाकर सिंह ने फिर बोला हमला

Trending news