Jharkhand Cabinet Meeting: हेमंत कैबिनेट की बैठक खत्म, अबुआ आवास योजना के तहत मिलेगा घर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1921184

Jharkhand Cabinet Meeting: हेमंत कैबिनेट की बैठक खत्म, अबुआ आवास योजना के तहत मिलेगा घर

Jharkhand Cabinet Meeting: झारखंड कैबिनेट की बैठक में आज हेमंत सरकार ने 29 प्रस्ताव पर मुहर लगाई है. इस बैठक में राज्य के गरीब किसान से लेकर आम नागरिकों के लिए सबके लिए कुछ प्रस्ताव पारित हुए हैं. बैठक में गरीबों के लिए आज एक महत्वपूर्ण योजना का निर्णय लिया गया.

Jharkhand Cabinet Meeting: हेमंत कैबिनेट की बैठक खत्म, अबुआ आवास योजना के तहत मिलेगा घर

रांची: Jharkhand Cabinet Meeting: झारखंड कैबिनेट की बैठक में आज हेमंत सरकार ने 29 प्रस्ताव पर मुहर लगाई है. इस बैठक में राज्य के गरीब किसान से लेकर आम नागरिकों के लिए सबके लिए कुछ प्रस्ताव पारित हुए हैं. बैठक में गरीबों के लिए आज एक महत्वपूर्ण योजना का निर्णय लिया गया. जिसके तहत जो वंचित गरीब जिनको आवास नहीं मिल पा रहा था अब उन गरीबों को राज्य सरकार अपने मद से अबुवा आवास का लाभ देगी. इसके तहत प्रधानमंत्री आवास में जो पहले आवास उपलब्ध होता था उससे बड़ा आवास मिलेगा. झारखंड एक गरीब राज्य है यहां पर गरीबों की संख्या बहुत है. कई लोग तो दो वक्त का अनाज भी नहीं जुटा पाते हैं सरकार उन्हें अनाज भी दे रही है अब आवास भी देगी रोटी कपड़ा और मकान एक आम व्यक्ति की जरूरत है जिसे सरकार पूरा कर रही है.

राज्य सरकार 15 हजार करोड़ से ज्यादा की लागत से गरीबों को आवास दिया जाएगा. इसके अलावा मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना की भी स्वीकृति दी है. इसके तहत 1 करोड़ से ज्यादा जनता को फायदा मिलेगा. क्योंकि वे निशुल्क सफर कर पाएंगे. इसमें वृद्ध व्यक्ति, स्वतंत्रता सेनानी, आंदोलनकारी, महिलाएं और विद्यार्थी निशुल्क सफर करेंगे. इसके अलावा कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां आवागमन की बहुत कमी देखने को मिलती है. लेकिन इस योजना के तहत गांव के बच्चे, महिलाएं सब अपने गंतव्य स्थान पर जाने में मदद मिलेगी.

वहीं सीएम सोरेन अमर कुमार बाउरी पर कहा कि इनको नेता प्रतिपक्ष बनाना था या नहीं बीजेपी खुद जानती थी. इस विषय को उन लोगों ने निर्णय लिया है तो खेसारी स्वाध्यायिक संस्थानों में नेता प्रतिपक्ष की आवश्यकता पड़ती है और उसमें नेता प्रतिपक्ष से उम्मीद करता हूं. झारखंड में बीजेपी का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- UPSC Exam Calendar 2024: यूपीएससी ने जारी किया एग्जाम कैंलेंडर 2024, 26 मई से सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा

 

Trending news