मैना के चूजे को पकड़ने के लिए डाला हाथ पर वहां नागराज ने जमाया था डेरा, फिर क्या हुआ?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1774728

मैना के चूजे को पकड़ने के लिए डाला हाथ पर वहां नागराज ने जमाया था डेरा, फिर क्या हुआ?

बच्चे ने जैसे ही चूजे को पकड़ने के लिए पेड़ के खोखले हिस्से में हाथ डाला तो वहां जहरीला सांप बैठा था. सांप ने बच्चे को डस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Khunti News: झारखंड के खूंटी जिले में मैना के चूजे को पकड़ने के चक्कर में एक बच्चे की जान चली गई. दरअसल, बच्चे ने जैसे ही चूजे को पकड़ने के लिए पेड़ के खोखले हिस्से में हाथ डाला तो वहां जहरीला सांप बैठा था. सांप ने बच्चे को डस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. ये घटना खूंटी जिले के तोरपा थाना के तिरला गांव की है. यहां सांप काटने से 13 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई. घटना के बाद से पीड़ित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

 

परिजनों ने बताया कि सोमवार (10 जुलाई) की दोपहर को 11 साल का आकाश भेंगरा मैना का चूजा उतारने के लिए इमली पेड़ में चढ़ा था. बच्चे ने जैसे ही मैना वाले खोढ़र में हाथ डाला, तो वहां मौजूद विषैले सांप ने उसे डस लिया. बच्चे ने घरवालों को भी सांप द्वारा डसे जाने की बात बतलाई थी, लेकिन परिजन उसे अस्पताल ले जाने की जगह झाड़-फूंक में लग गए. 

ये भी पढ़ें- गजब व्यवस्थाः बिहारशरीफ सदर अस्पताल में डॉक्टर की जगह ओझा ने किया मरीज का इलाज

जब झाड़-फूंक से बच्चे की हालत और ज्यादा खराब हो गई, तो उसे अस्पताल लेकर गए. हालांकि, तबतक काफी देर हो चुकी थी. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. बता दें कि बारिश आते के साथ ही झारखंड में सर्पदंश के मामले भी बढ़ने लगे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की फिर खुली पोल, नालंदा में शव के लिए नहीं मिली एंबुलेंस

झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में सर्पदंश के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. रिम्स के मेडिसिन और सर्जरी वार्ड में ऐसे मरीजों की भीड़ पहुंचने लगी है. अस्पताल से मिले आंकड़े के अनुसार जुलाई महीने के पहले सप्ताह में ही 60 से ज्यादा सर्पदंश के मरीज सिर्फ रिम्स पहुंचे थे. 

रिपोर्ट- बृजेश कुमार

Trending news