IND Vs NZ: गंभीर के ब्रह्मास्त्र से न्यूजीलैंड को पस्त करेगी टीम इंडिया! वापसी के बाद से मचा रहा है धमाल
Advertisement

IND Vs NZ: गंभीर के ब्रह्मास्त्र से न्यूजीलैंड को पस्त करेगी टीम इंडिया! वापसी के बाद से मचा रहा है धमाल

Kuldeep Yadav: श्रीलंका को हराने की बाद भारत को न्यूजीलैंड का सामना करना है. न्यूजीलैंड ने हाल में ही पाकिस्तान को उसके घर में ही 1-2 से हराया है. ऐसे में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत है. हालांकि न्यूजीलैंड को भी भारतीय टीम के एक गेंदबाज़ से बचकर रहना होगा.

 (फाइल फोटो)

IND Vs NZ: Kuldeep Yadav: श्रीलंका को हराने की बाद भारत को न्यूजीलैंड का सामना करना है. न्यूजीलैंड ने हाल में ही पाकिस्तान को उसके घर में ही 1-2 से हराया है. ऐसे में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत है. हालांकि न्यूजीलैंड को भी भारतीय टीम के एक गेंदबाज़ से बचकर रहना होगा. इस गेंदबाज हाल में ही शानदार प्रदर्शन किया है. 

न्यूजीलैंड के लिए बन सकता है सिरदर्द 

टीम इंडिया के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने हाल में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी की है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में 8 विकेट लिए थे. इस मैच में उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट हासिल किये थे. इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में भी उन्होंने अपनी उपयोगिता को साबित किया है. श्रीलंका के खिलाफ आखिरी के दो वनडे मैच में उन्होंने 5 विकेट हासिल किये है. इसके अलावा जिस तरह से उन्होंने तीसरे वनडे मैच में गेंदबाजी की थी, सब उन्हें चहल की जगह टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं. 

कुलदीप न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए भी सिरदर्द बन सकते हैं. इस दौरे पर न्यूजीलैंड ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है. टीम की कमान भी टॉम लेथम संभाल रहे हैं. ऐसे में कुलदीप की फिरकी को समझना उनके लिए मुश्किल होगा. 

वर्ल्ड कप पर है निगाह 

कुलदीप यादव इस समय वर्ल्ड कप के लिए अपना दावा मजबूत करना चाह रहे हैं. चहल हाल के समय में विकेट हासिल करने में सफल नहीं हुए हैं. ऐसे में कुलदीप यादव के पास अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का मौका है. 

दोनों देशों की टीम: 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, श्रीकर भरत , शाहबाज़ अहमद, रजत पाटीदार

न्यूजीलैंड टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (w/c), माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर, जैकब डफी, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन हेनरी शिपली

Trending news