IND vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड से टक्कर को भारत तैयार, यहां देखें टी20 में कौन किसपर है भारी
Advertisement

IND vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड से टक्कर को भारत तैयार, यहां देखें टी20 में कौन किसपर है भारी

Ind Vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब टा 20 सीरीज (IND vs NZ T20) के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच 27 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेला जाएगा.

IND vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड से टक्कर को भारत तैयार, यहां देखें टी20 में कौन किसपर है भारी

रांची: Ind Vs NZ Head To Head: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब टा 20 सीरीज (IND vs NZ T20) के लिए तैयार है. दोनों टीमों के बीच 27 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेला जाएगा.  सीरीज का पहला वनडे मुकाबला 27 जनवरी (शुक्रवार) को रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाना है. बता दें कि टीम इंडिया वनडे सीरीज में पहले ही न्यूजीलैंड का व्हाइट वाश कर चुकी है. बता दें कि भारत के लिए इस सीरीज में रोहित, कोहली और राहुल टीम का हिस्सा नहीं हैं, तो वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को भी ट्रेंट बोल्ड, टिम साउदी, केन विलियमसन जैसे सीनियर के बिना उतरना होगा.

भारत और न्यूजीलैंड Head To Head

टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Head to Head ODI) की टीमें अब तक 22 बार आमने सामने हुई हैं. इस दौरान भारतीय टीम ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि न्यूजीलैंड टीम ने 9 टी 20 में भारत को हराया है. इसके अलावा तीन मैच ड्रॉ रहा है. वहीं, रांची के मैदान की बात अगर करें तो भारत ने इस मैदान पर अभी तक 3 टी-20 मैच खेले हैं और तीनों में ही भारत को जीत मिली है.

पिच रिपोर्ट

रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम भारत के अन्य मैदानों की अपेक्षा थोड़ा अलग है. यह थोड़ा बड़ा मैदान हैं यहां स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है. यहां स्पिनर्स हमेशा सफल होते हैं. यहां के पिच पर धीमी गति के बॉलर जिन्हें टर्न ज्यादा मिलती है वो कारगर साबित होंगे. रांची में इस मैच से से पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं. साल 2016 में यहां खेले गए टी20 मुकाबले में 196 रन बने थे. उसके बाद दो और मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने एक बार 118 और दूसरी बार 196 रन बनाए. रांची में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करना दोनों टीमों के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Ind Vs NZ 1st T20 Traffic Route: रांची में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज, स्टेडियम जानें से पहले जान लें ट्रैफिक रूट

Trending news